PM Modi : आज पीएम मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी, कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

Vikasit Bharat Sankalp Yatra : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पांच राज्यों की विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ करेंगे. साथ ही लोगों को संबोधित भी करेंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Viksit BHarat Sankalp Yatra : शनिवार 16 दिसंबर को शाम 4 बजे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ करेंगे. साथ ही लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे और इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे. यह यात्रा राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में निकाली जाएगी. इस कार्यक्रम में देश भर से हजारों की संख्या में लाभार्थी हिस्सा लेंगे. वहीं बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.

पीएम मोदी कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को संबोधित करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी योजना के लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे. यह तीसरी बार होगा जब पीएम मोदी उनसे बात करेंगे. यह यात्रा पूरे देश में सरकार की प्रमुख योजनाओं के लाभ को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से निकाली जा रही है. जिससे पता किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंच रहा है या नहीं.

25 जनवरी तक चलेगी यात्रा

आज से भाजपा की विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत हो रही है. ये यात्रा तेलंगाना, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में निकाली जाएगी. यात्रा के लिए केंद्र सरकार ने एमपी में 366 रथ मुहैया कराए हैं. विकिसित संकल्प यात्रा 25 जनवरी, 2024 तक निकाली जाएगी और 26 जनवरी को इसका समापन होगा.

यात्रा के अंतर्गत स्वास्थ्य मेला, उज्ज्वला योजना, आधार कार्ड अपडेटेशन आदि के स्टॉल होंगे. यात्रा में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों की योजनाओं को शामिल किया गया है. आपको बता दें कि इस यात्रा की मॉनिटरिंग वेब पोर्टल के माध्यम से की जाएगी.

calender
16 December 2023, 09:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो