Operation Ajay: छठी फ्लाइट पहुंची इजरायल से दिल्ली, 143 लोग पहुंचे भारत; दो नेपाली नागरिक शामिल

Operation Ajay: इजरायल से नागरिकों की सुरक्षित वतन वापसी के लिए भारत सरकार ने 'ऑपरेशन अजेय' चलाया हुआ है. इसके तहत अब तक 1300 से ज्यादा नागरिक भारत लौट चुके हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Operation Ajay: इजरायल और हमास युद्ध के बीच 'ऑपरेशन अजेय' की छठी फ्लाइट बीती रात दिल्ली पहुंची है. इस विमान में दो नेपाली नागरिकों समेत 143 लोग भारत लौटे है. इस बीच केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने यात्रियों का स्वागत किया. विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है. 

दरअसल, 12 अक्टूबर को भारत सरकार ने इजरायल में फंसे भारतीय लोगों की वतन वापसी के लिए ऑपरेशन अजेय शुरू किया था. इसके तहत अब तक 1300 से ज्यादा नागरिक भारत वापस लौट चुके हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर विदेश मंत्रायल के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, 'ऑपरेशन अजेय' की छठी उड़ान नई दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरी. हवाईअड्डे पर केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने यात्रियों का स्वागत किया. इससे पहले मंगलवार देर रात नेपाल के 18 नागरिकों और 286 भारतीयों को लेकर पांचवीं फ्लाइट नई दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची थी.

चार नेपाली छात्रों के शव काठमांडू पहुंचे

हमास ने सात अक्टूबर को इजरायल पर हमला कर दिया था. हमास के हमले में 1400 से ज्यादा इजरायली लोगों की मौत हुई है. मरने वालों में कई देशों के नागरिक भी शामिल है. इस बीच इजरायल में मारे गए चार नेपाली छात्रों के शवों को काठमांडू लाया गया. बता दें कि हमास के हमले में नेपाल के 10 छात्रों मौत हो गई थी. जिनमें से छह शवों की पहचान नहीं हो पाई है, जबकि बाकी के चार शवों को नेपाल लाया गया है.

calender
23 October 2023, 08:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो