Pakistan General Election: मतगणना जारी, इमरान समर्थक 80 पर आगे, चौकाने वाले रुझान

Pakistan General Election: पाकिस्तान में नेशनल असेबंली और प्रांतीय चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद काउंटिग जारी है. मतदान के बाद मतगणना जारी हो गई है, इस बीच शुरूआती रूझानों ने हैरान कर दिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

General Election 2024: पाकिस्तान में आज आम चुनाव का मतदान समाप्त हो चुका है और 6 बजे से ही मतगणना जारी है. ब्लूमबर्ग टीवी के मुताबिक शुरुआती रुझानों ने सबकों हौरान कर दिया है.

रुझानों में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक- ए- इंसाफ (PTI) से अधिक सीटों पर आगे चल रही है. फिलहाल अभी तक आकंड़ों में निर्दलीय जबकि पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री बिलावट भुट्टों जरदारी की पार्टी 28 सीटों पर लीड़ कर रही है. 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने अधिकारिक ट्वीटर पर लिखा कि, लोगों की इच्छा को कमजोर करने के लिए अपनाए गए हर संभव तरीके के बावजूद, हमारे लोगों ने आज वोट के लिए #MassiveTurnout के माध्यम से अपनी बात रखी है. जैसा कि हमने बार-बार कहा है, "कोई भी ताकत उस विचार को नहीं हरा सकती जिसका समय आ गया है. अब फॉर्म 45 प्राप्त करके वोट की सुरक्षा करना महत्वपूर्ण है.

पंजाब के गुजरांवाला, चकवाल और सादिकाबाद में विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच हुई लड़ाई में 10 लोग घायल हो गए, जबकि खैबर पख्तूनख्वा के लक्की मारवात इलाके में दो राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच हुई लड़ाई में दो लोग घायल हो गए. इसके अलावा देश में मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाएं बंद हैं जिससे उम्मीदवारों और मतदाताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

calender
08 February 2024, 11:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो