India-Canada Row: कनाडा ने भारत पर चुनाव में हस्तक्षेप करने का लगाया आरोप, MEA ने दिया मुंहतोड़ जवाब

India-Canada Row: कनाडा अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वो भारत को बदनाम करने के लिए एक बाद एक संगीन आरोप लगा रहा है. इस बीच कनाडा ने भारत पर चुनाव में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

India-Canada Row: हाल ही में खालिस्तानी अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप भारत के ऊपर लगाया था, इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तल्खियां देखने को मिल रही है. India-Canada Row: कनाडा, भारत पर आरोप लगाने से बाज नहीं आ रहा है. हाल ही में खालिस्तानी अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप भारत के ऊपर लगाया था. अब एक बार फिर कनाडा ने अपने देश के चुनावों में भारतीय  हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है. हालांकि, इन सभी आरोपियों को विदेश मंत्रालय ने आधारहीन बताते हुए खारिज कर दिया है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कनाडा को करारा जवाब देते हुए कहा, भारत सरकार की नीति अन्य देशों की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने की नहीं है बल्कि कनाडा ही भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है.

एफआई गतिविधियों में भारत का हस्तक्षेप करने का आरोप-

रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में एक दस्तावेज का हवाला देते हुए उसमें भारत को एक चिंता का विषय बताया था. इस रिपोर्ट में कनाडाई सुरक्षा खुफिया सेवा की ओर से तैयार किया गया था जिसमें भारत पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा गया कि, भारत की एफआई (विदेशी हस्तक्षेप) गतिविधियों में हस्तक्षेप बताई गई थी.

भारत ने किया सभी आरोपों को खारिज-

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जायसवाल ने कहा कि, हमने मीडिया रिपोर्ट्स देखी है. कनाडाई आयोग विदेशी हस्तक्षेप मामले की जांच कर रहा है. उन्होंने कहा कि, भारत सरकार की नीति दूसरे देशों की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने की नहीं है. सच यह है कि, कनाडा ही भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है. जायसवाल ने कनाडा की ओर से लगाए इस तरह के आरोपो को बेबुनियादी बताते हुए खारिज कर दिया.

calender
08 February 2024, 09:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो