Pakistan: देश को कंगाली से बचाने के लिए जनता को ही लूट रही सरकार, पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल की कीमत 270 के पार

पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल आया है. भारत की जनता के लिए यह आश्चर्य की बात है कि वहां पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब 20 रुपए की बढ़ोत्तरी हो गई.

Akshay Singh
Akshay Singh

पाकिस्तान की आर्थिक हालत इस समय किस दौर से गुजर रही है ये दुनिया जानती है. दुनिया भर में कटोरा लेकर घूमने वाला पाकिस्तान चाह रहा है कि वह अपनी मारी हालत में सुधार लाए. अंतर्राष्ट्रीय संस्थाएं और पाक के गिने चुने दोस्त देश भी बड़ी मिन्नतों के बाद उसके कटोरे में कुछ डालने को तैयार हो रहे हैं. 

ऐसे हालातों में पाकिस्तान सरकार चाह रही है कि वह किसी भी कीमत पर अपना खजाना भरे जिसके लिए वह पाकिस्तान की आवाम के जेब को काटने में लगी हुई है. पाकिस्तान से खबर है कि वहां जनता के ऊपर लगातार मंहगाई का प्रहार हो रहा है. 

एकबार फिर से पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल आया है. भारत की जनता के लिए यह आश्चर्य की बात है कि वहां पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब 20 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है जिसके बाद कीमतें 270 रुपए प्रति लीटर को पार कर गईं. 

बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल में 19.95 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई और डीजल के दामों में 19.90 रुपए का इजाफा हुआ है. इसी के साथ पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल के दाम 272.95 रुपए और 273.40 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. 

मंगलवार को पाकिस्तान के वित्त मंत्री ने वीडियो जारी करके पाकिस्तान की आवाम के ऊपर मंहगाई की ये बिजली गिराई है. पहले से ही आटा-दाल के लिए मोहताज पाक की आवाम अब और परेशान हो चुकी है. 

जाहिर है कि पाकिस्तान का राजस्व खाली हो चुका है. वह भले ही दुनिया से भीख मांग ले लेकिन उसे मांगा हुआ ये कर्ज तो चुकाना ही पड़ेगा जिसके लिए फिलहाल उसके पास कोई रास्ता नहीं है. सरकार अपनी जनता से ही टैक्स के जरिए इसे वसूलने का प्रयास कर रही है.   

calender
01 August 2023, 04:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो