PM मोदी ने महाराष्ट्र से कर्नाटक और राजस्थान सरकार को कही ये बात

पुणे के शिवाजी नगर पुलिस मुख्यालय में पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक सरकार खुद मान रही है कि उनके पास बेंगलुरु या कर्नाटक के विकास के लिए पैसे नहीं हैं और यही हाल राजस्थान का भी है..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi Pune Visit:   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज महाराष्ट्र के पुणे में जनसभा को संबोधित कर रहे है. पुणे के शिवाजी नगर पुलिस मुख्यालय में पीएम मोदी ने कहा, "भारत की आजादी के आंदोलन में पुणे का बहुत बड़ा योगदान रहा है. पुणे ने बाल गंगाधर तिलक सहित अनेक क्रांतिवीर, अनेक स्वतंत्रता सेनानी देश को दिए हैं. पुणे देश की अर्थव्यवस्था को गति देने वाला,

पीएम मोदी ने कहा, "देश भर के युवाओं के सपनों को पूरा करने वाला एक जीवंत शहर है. आज जो प्रोजेक्ट पुणे और पिंपरी चिंचवड़ को मिले हैं, उससे ये भूमिका और सशक्त होने वाली है. आज ही लोकशाहीर अण्णा भाऊ साठे की जयंती भी है. अण्णा भाऊ साठे महान समाज सुधारक थे, बाबा साहब अम्बेडकर के विचारों से प्रभावित थे. आज भी बड़ी संख्या में छात्र और विद्वान उनके साहित्य पर शोध करते हैं."

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, "मैं पुणे के लोगों को इन परियोजनाओं के लिए बधाई देता हूं. हमारी सरकार लोगों, शहरी निवासियों, विशेषकर मध्यम वर्ग के पेशेवरों के जीवन की गुणवत्ता के बारे में अत्यधिक चिंतित रही है. विशेष रूप से, जीवन की बढ़ती गुणवत्ता से शहर का विकास बढ़ रहा है. हमारी सरकार पुणे शहर में जीवन की गुणवत्ता प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रही है."

आगे उन्होंने कहा कि, "हमारी सरकार शहरों में रहने वाले, विशेषकर मध्यम वर्ग की, प्रोफेशनल्स की Quality of Life को लेकर बहुत गंभीर है. जब Quality of Life सुधरती है तो उस शहर का विकास भी तेजी से होता है. पुणे जैसे हमारे शहरों में Quality of Life और बेहतर हो, इसके लिए हमारी सरकार लगातार काम कर रही है. शहरों में जीवन की गुणवत्ता में सुधार का एक मुख्य महत्वपूर्ण कारक स्वच्छता बनाए रखना है. एक समय था जब विकसित देशों के शहरों को उनकी स्वच्छता के लिए सराहा जाता था; आज हम भारत के शहरों के लिए भी यही सुनिश्चित कर रहे हैं."

calender
01 August 2023, 04:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो