Parliament Session: लोकसभा में 45%, राज्यसभा में 63% उत्पादकता के साथ मानसून सत्र हुआ समाप्त

Parliament Session: शुक्रवार 11 अगस्त को संसद के दोनों सदनों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसके साथ ही मानसून सत्र भी समाप्त हो गया है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Parliament Session: शुक्रवार 11 अगस्त को संसद के दोनों सदनों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसके साथ ही मानसून सत्र भी समाप्त हो गया है, इसके बाद एक प्रेस वार्ता करते हुए केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि 23 दिनों तक चले सत्र के दौरान कुल 17 बैठकें हुई.

साथ ही उन्होंने बताया कि लोकसभा की उत्पादकता करीब 45 प्रतिशत और राज्यसभा की 63 प्रतिशत है. मणिपुर की स्थिति पर चर्चा और सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण दोपहर के भोजन से पहले के सत्र में उच्च सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित की गई.

सदन में पीएम मोदी के भाषण के बाद राजनीती जोरों पर है, पहले कांग्रेस सांसद राहुल गाधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम मोदी पर निशाना साधा तो फिर इसका पलटवार करते हुए संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने कभी नहीं सोचा था कि मणिपुर पर चर्चा के लिए सहमत होंगे. 

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने आगे कहा कि, जैसा कि पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमें इस मुद्दे पर संवेदनशील होना चाहिए. आज भी राहुल गांधी ने क्या-क्या कहा है. मुझे लगता है कि राहुल गांधी अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं...उन्होंने जवाब नहीं सुना है. वह सदन में नहीं आए...यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि तथाकथित सबसे पुरानी पार्टी इतना गैरजिम्मेदाराना व्यवहार कर रही है.

आगे प्रह्लाद जोशी ने कहा कि, राजनीतिक कारणों से विपक्ष ने बिलों की चर्चा में भाग नहीं लिया, उन्होंने मात्र दिल्ली सेवा विधेयक में भाग लिया, सरकार कभी नहीं चाहती थी कि कोई विधेयक बिना चर्चा के पारित हो बेशक हमने चर्चा के बिना पारित नहीं किया है, राज्यसभा में लगभग सभी बिलों पर चर्चा हुई.

calender
11 August 2023, 07:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो