Delhi-Punjab Airports पर दो बार हो रही यात्रियों की जांच, खालिस्तानी आतंकी पन्नू की धमकी के बाद लिया गया फैसला

Khalistani Terrorist Pannu : खालिस्तान आतंकी गुरपवंत सिंह पन्नू ने एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी दी थी. दिल्ली और पंजाब के एयरपोर्ट्स पर यात्रियों की डबल सिक्योरिटी चेकिंग हो रही है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Air India Security Alert : देश की दिग्गज एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने अपने यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली व पंजाब हवाई अड्डों पर एयर इंडिया फ्लाइट्स में सफर करने वाले यात्रियों की जांच अब डबल हो रही है. यानी हर यात्री की दो-दो बार अच्छे से जांच की जा रही है. दरअसल हाल ही में खालिस्तान आतंकी गुरपवंत सिंह पन्नू ने एयर इंडिया के विमान को उड़ाने की धमकी दी थी. जिसको देखते हुए कंपनी ने यह कदम उठाया है.

यात्रियों की डबल सिक्योरिटी चेकिंग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब यात्रियों की सुरक्षा को लेकर अहम कदम उठाए जा रहे हैं. दिल्ली और पंजाब के एयरपोर्ट्स पर यात्रियों की डबल सिक्योरिटी चेकिंग हो रही है. एयलाइंस के स्टाफ कर्मचारी यात्रियों व उनके हैंडल लगेज/सामान को अच्छे से दो बार जांच कर रहे हैं. फ्लाइट में बैठने से पहले यात्रियों की जांच होगी. ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी ने आदेश के अनुसार ये CIFS से सिक्योरिटी क्लियरेंस मिल जाने के बाद होगा.

खालिस्तान आतंकी ने दी धमकी

खालिस्तान आतंकी गुरपवंत सिंह पन्नू ने हाल में एक धमकी भरा वीडियो जारी किया था. पन्नू एसएफजे का संस्थापक है. रविवार 5 नवंबर को उसने वीडियो में कहा कि वे एयर इंडिया के विमान में सफर नहीं करें. ऐसा करने से उनकी जान को खतरा हो सकता है. पन्नू में धमकी देते हुए कहा कि 19 नवंबर को दिल्ली के इंदिया गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को उड़ाने वाली फ्लाइट्स का ऑपरेशन प्रभावित हो सकता है. ऐसे में पंजाब और दिल्ली पुलिस दोनों ही अलर्ट पर है. एयरपोर्ट्स पर हर किसी की कड़ी जांच की जा रही है.

calender
07 November 2023, 10:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो