Weather Update: दिल्ली में मौसम ने ली करवट, बारिश के साथ बढ़ सकती है ठंड, जानिए अपने राज्य का हाल!

Weather Update: बदलते मौसम के बीच पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली में शाम या रात में हल्की बारिश के आसार हैं. इसके अलावा दक्षिण भारत के अलावा कई राज्यों में भारी से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Weather Update: दिल्लीवासियों को सोमवार को भी वायु प्रदूषण से राहत नहीं मिली. वहीं, स्मॉग और कोहरे के बीच दिल्ली में हर गुजरते दिन के साथ तापमान गिरता जा रहा है, जिससे सुबह और शाम की ठंड बढ़ती जा रही है. लगातार बदलते मौसम के बीच पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से गुरुवार शाम या रात को दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है.

पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और आसपास के इलाकों पर है. इसके अलावा दक्षिण भारत में भी लगातार बारिश हो रही है. पिछले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु में मध्यम से भारी बारिश हुई है. तमिलनाडु, केरल के अलावा आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और कर्नाटक तट पर एक-दो बार भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई.

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

पाकिस्तान की ओर सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर न सिर्फ पहाड़ों पर बल्कि दिल्ली के मौसम पर भी कुछ हद तक देखा जा सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, इसके चलते दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है. कुछ जगहों पर बूंदाबांदी या हल्की बारिश भी होने की संभावना है. दिल्ली में ठंड की बात करें तो सोमवार की सुबह इस सीजन की सबसे ठंडी सुबह रही.

मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को सुबह में हल्का कोहरा रहेगा, जबकि दिन में आसमान साफ ​​रहेगा. अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 31 और 14 डिग्री रह सकता है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 11 और 12 नवंबर को हवा की गति बढ़ेगी. 

पटना समेत 19 शहरों में ठंड की दस्तक

बिहार में ठंड धीरे-धीरे बढ़ने लगी है. सुबह-शाम ठंड बढ़ती देख लोगों ने गर्म कपड़े निकालना शुरू कर दिया है. राज्य में पटना समेत 19 शहरों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि दिवाली से मौसम में बदलाव की संभावना है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि जैसे-जैसे राज्य में पछुआ हवाओं का प्रवाह बढ़ेगा, तापमान में गिरावट आएगी.

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों के दौरान मध्यम से भारी बारिश हुई. वहीं, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, तटीय आंध्र प्रदेश और आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश के साथ एक-दो मध्यम बारिश हुई. ओडिशा के तट पर भी हल्की बारिश हुई है. 

calender
07 November 2023, 08:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो