Tamilnadu: तमिलनाडु राजभवन पर पेट्रोल बम से हमला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Tamilnadu: राजभवन के मुख्य द्वार के सामने बुधवार को दो पेट्रोल बम फेंके गये. पेट्रोल बम फेंकने वाले एक व्यक्ति को अधिकारियों ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया है. संदिग्ध से फिलहाल पूछताछ की जा रही है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Petrol Bombs Hurled Outside Raj Bhavan in Chennai: तमिलनाडु के चेन्नई स्थित राजभवन के मुख्य द्वार के सामने बुधवार, (25 अक्टूबर) को दो पेट्रोल बम फेंके गये. पेट्रोल बम फेंकने वाले एक व्यक्ति को अधिकारियों ने तुरंत काबू कर लिया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमले के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए संदिग्ध से फिलहाल पूछताछ की जा रही है. घटना में बैरिकेड्स और पौधों को नुकसान पहुंचा है. हालिया घटनाक्रम के मद्देनजर राष्ट्रपति गुरुवार को चेन्नई जाने वाली हैं.

बता दें कि गिंडी थाने में इस घटना की शिकायत दर्ज कराई गई है. हिरासत में लिए गए शख्स का नाम करुक्का विनोद है. इस बीच बीजेपी तमिलनाडु के अध्यक्ष के अन्नामलाई ने कहा है कि यह घटना राज्य में कानून व्यवस्था की वास्तविक स्थिति को दर्शाती है.

हमलावर ने राज्यपाल के खिलाफ की नारेबाजी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गिरफ्तार विनोद ने तमिलनाडु विधानसभा से महीनों पहले पारित NEET विरोधी विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं करने के लिए तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि के खिलाफ नारेबाजी भी की. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी सरदार वल्लभ भाई पटेल रोड पर अन्ना यूनिवर्सिटी की ओर से गिंडी आया और राजभवन के गेट के बाहर पेट्रोल बम फेंका.

प्रवेश द्वार पर फेंका बम 

रिपोर्ट के अनुसार, जब आरोपी विनोद राजभवन के मेन गेट के सामने पहुंचा, तो उसने एक पेट्रोल बम निकाला, उसे जलाया और प्रवेश द्वार पर फेंक दिया. इसके बाद आरोपी ने वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने कुछ देर पीछा करते हुए उसे पकड़ लिया.

इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि विनोद ने इससे पहले तेनाम्पेट पुलिस स्टेशन, कामराजार अरंगम और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्य मुख्यालय के बाहर भी क्रूड बम फेंक चुका है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी से पेट्रोल बम फेंकने के मकसद के बारे में पूछताछ की जा रही है. 

calender
25 October 2023, 06:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो