नेता जी को लग्जरी कार खरीदना पड़ा महंगा, 50 लाख की खरीदी Mini Cooper, पार्टी ने निकाला बाहर

वामपंथी ट्रेड यूनियन नेता पीके अनिल कुमार को क़रीब 50 लाख रुपये की लग्ज़री मिनी कूपर कार ख़रीदने पर सीपीआई (एम) ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया. पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि मिनी कूपर कार ख़रीदना ग़लत है, इसे स्वीकारा नहीं जा सकता है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • अनिल कुमार ने अपने बचाव में कहा है कि उनकी पत्नी, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में कर्मचारी हैं, इस वजह से उन्होंने कार खरीदी है

पीके अनिल कुमार: केरल में सीपीआई (एम) पार्टी के एक नेता को महंगी ख़रीदना महंगा पड़ गया है. वामपंथी ट्रेड यूनियन नेता पीके अनिल कुमार को क़रीब 50 लाख रुपये की लग्ज़री मिनी कूपर कार ख़रीदने के चलते सीपीआई (एम) ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया है. 

सोशल मीडिया से उठा विवाद 

पीके अनिल कुमार सीपीआई (एम) की ट्रेड विंग सीटू से संबंधित पेट्रोलियम एंड गैस वर्कर्स यूनियन के महासचिव थे. अनिल कुमार के लग्ज़री कार ख़रीदने के बाद उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. लोग उन्हें यह कहते हुए ट्रोल करने लगे कि जनाधिकार और पूंजीवाद के ख़िलाफ़ लड़ने की बात करने वाले नेता इतनी महंगी कार ख़रीदकर किस तरह पूंजीवाद के ख़िलाफ़ लड़ेंगे.

पार्टी के सिद्धांत पर पड़ेगा असर

इसके बाद सीपीआई (एम) की एर्नाकुलम ज़िला समिति और ज़िला सचिवालय ने कई दौर की बैठकों के बाद फ़ैसला लिया कि अनिल कुमार को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाये. पार्टी के राज्य सचिव, एमवी गोविंदन ने कहा कि अगर वह पार्टी में बने रहते हैं तो पार्टी के सिद्धांत पर असर पड़ेगा और यह पार्टी के संविधान के ख़िलाफ़ है. इस मामले पर पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि मिनी कूपर कार ख़रीदना ग़लत है, इसे स्वीकारा नहीं जा सकता है

पत्नी इंडियन ऑयल में कर्मचारी, इसलिए ख़रीदी कार 

इस विवाद के बाद अनिल कुमार ने अपने बचाव में कहा है कि उनकी पत्नी, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में कर्मचारी हैं, इस वजह से उन्होंने कार ख़रीदी है.

calender
16 June 2023, 06:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो