PM Modi Christmas Greetings: क्रिसमस के मौके पर पीएम मोदी ने ईसाई समुदाय से मुलाकात कर, बोले- यही 'सेवा परमो धर्म' है

PM Modi Christmas Greetings: क्रिसमस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईसाई समुदाय के लोगों से मुलाकात की. साथ ही इस अवसर पर ईसाई समुदाय के सदस्यों के साथ एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi Christmas Greetings: क्रिसमस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईसाई समुदाय के लोगों से मुलाकात की. साथ ही इस अवसर पर ईसाई समुदाय के सदस्यों के साथ एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, ''क्रिसमस के अवसर पर दुनिया के लोगों और ईसाई समुदाय को मेरी शुभकामनाएं. यह मेरे लिए सुखद है कि ऐसे मौके पर विशेष एवं पवित्र दिन, आप सभी मेरे आवास पर आये हैं. 

क्रिसमस के अवसर पर ईसाई समुदाय के सदस्यों के साथ एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि, "क्रिसमस वह दिन है जब हम ईसा मसीह के जन्म का जश्न मनाते हैं. यह उनके जीवन के संदेश और मूल्यों को याद करने का भी एक अवसर है. उन्होंने आदर्शों को जिया, दया और सेवा के उन्होंने एक ऐसे समावेशी समाज के निर्माण पर काम किया जिसमें सभी के लिए न्याय हो. ये आदर्श हमारे देश की विकास यात्रा के लिए मार्गदर्शक के रूप में काम कर रहे हैं.

क्रिसमस के अवसर पर ईसाई समुदाय के सदस्यों के साथ एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, "हम अपने जीवन में कई समान मूल्य देखते हैं जो हमें एकजुट करते हैं. उदाहरण के लिए. पवित्र बाइबिल कहती है कि भगवान ने हमें जो कुछ भी दिया है, वह होना चाहिए." दूसरों की सेवा के लिए उपयोग किया जाता है. यही 'सेवा परमो धर्म' है. पवित्र बाइबिल में सत्य को सबसे अधिक महत्व दिया गया है. यह कहता है कि केवल सत्य ही हमें मोक्ष का मार्ग दिखा सकता है. संयोग यह है कि सभी धार्मिक ग्रंथ इस पर ध्यान केंद्रित करते हैं परम सत्य को जानने पर यही समन्वय 21वीं सदी के आधुनिक भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएगा.

क्रिसमस के अवसर पर ईसाई समुदाय के सदस्यों के साथ एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि, "क्रिसमस वह दिन है जब हम ईसा मसीह के जन्म का जश्न मनाते हैं। यह उनके जीवन के संदेश और मूल्यों को याद करने का भी एक अवसर है. उन्होंने आदर्शों को जिया।" दया और सेवा के... उन्होंने एक समावेशी समाज बनाने पर काम किया जिसमें सभी के लिए न्याय हो... ये आदर्श हमारे देश की विकास यात्रा के लिए मार्गदर्शक के रूप में काम कर रहे हैं..
 

calender
25 December 2023, 04:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो