Telangana News: 'पीएम मोदी जाति के आधार पर कर रहे वोट की अपील', औवेसी ने कसा तंज

Telangana News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल (मंगलवार) हैदराबाद में कहा कि तेलंगाना में पिछड़ी जाति से आने वाले भाजपा के मुख्यमंत्री को चुनने का काउंटडाउन शुरू हो गया है.

Amit Kumar
Amit Kumar

हाइलाइट

  • पीएम मोदी ने ओबीसी जाति पर दिया बयान
  • असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम के बयान पर कसा तंज

Telangana News: इस महीने के अंत में तेलंगाना में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इस बीच सभी राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल शुरू हो गई है. वहीं राज्य में ओबीसी की राजनीति का मुद्दा भी गरमाया हुआ  है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल (मंगलवार)  हैदराबाद में कहा कि तेलंगाना में पिछड़ी जाति से आने वाले भाजपा के मुख्यमंत्री को चुनने का काउंटडाउन शुरू हो गया है. उनके इस बयान को लेकर एआईएमआईएम के चीफ और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसा है. 

ओवैसी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर ओवैसी ने तंज कसते हुए कहा कि पीएम जाति के आधार पर वोट की अपील कर रहे हैं. लेकिन ओबीसी जाति के साथ न्याय नहीं करना चाहते हैं.  ओवैसी ने इस दौरान तीन मुद्दों को उठाया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पिछड़े मुस्लिमों के आरक्षण को खत्म करने का वादा किया है, 27 प्रतिशत ओबीसी कोटा का विरोध किया है और आरक्षण पर 50 प्रतिशत की सीमा नहीं हटाई है. वहीं असदुद्दीन ओवैसी ने कहा जब कहता हूं कि भारतीय राजनीति में मुस्लिमों का प्रतिनिधित्व कम है तो मुझे राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक कहा जाता है. मोदी हताश हैं और यह दिख रहा है. 

पीएम मोदी ने क्या कहा था?

प्रधानमंत्री मोदी ने कल हैदराबद के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित किया. अपने सम्बोधन के बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, हैदराबाद आना हमेशा खास है और तब तो और भी अधिक, जब मुझे शहर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आने का मौका मिला है. में यहां 2013 में की गई अपनी रैली को कभी नहीं भूल सकता हूं. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि उस समय देश में एक ओबीसी पीएम चुनने के सफर की शुरुआत हुई थी. अब तेलंगाना के बीजेपी सीएम को चुनने का काउंटडाउन शुरू हो रहा है, जो पिछड़े समुदाय से आते हैं. 

calender
08 November 2023, 11:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो