PM Modi reached Bangalore: पीएम मोदी एथेंस से पहुंचे बेंगलुरु, करेंगे ISRO के वैज्ञानिकों से मुलाकात

PM Modi reached Bangalore: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए भारी संख्या मे लोग इकट्ठा हुएं. पीएम मोदी एथेंस से बेंगलुरु पहुंच चुके हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए भारी संख्या मे लोग इकट्ठा हुएं.

PM Modi reached Bangalore: इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो देशों की यात्रा की हैं उसके बाद अब पीएम एथेंस से बेंगलुरु पहुंच चुके हैं. वहां पर नरेंद्र मोदी इसरो के कमांड सेंटर का दौरा करेंगे. जहां पर वे वैज्ञानिकों से मुलाकात और उन्हें चंद्रयान-3 की सफलता के लिए बधाई देंगे.

बेंगलुरु के एचएल एयरपोर्ट के आसपास पीएम मोदी के स्वागत की जबरदस्त तैयारियां की गई है. साथ ही स्वागत के लिए भारी संख्या में लोग जमा हो चुके हैं. सड़के के किनारे लोग तिरंगा झंडा लेकर खंड़े हैं पीएम मोदी के स्वागत में लोग खूब जमकर नारे-बाजी लगा रहे हैं.

दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस में किया था  23 अगस्त को दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरु पहुचने से पहले दो देशों की यात्रा करने के लिए गए थे जिसके बाद अब वे एथेंस से होकर बेंगलुरु पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने दो देशों का दौरा किया जिसमें दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस शामिल हैं. 23 अगस्त की शाम को जब चंद्रयान -3 का लैंडर चंद्रमा की सतरह पर उतरा तो उस वक्त प्रधानमंत्री ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थे. चंद्रमा की सतह पर विक्रम की लैडिंग के बाद पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपना संबोधन भी दिया था. 

खुद को नहीं रोक पाया बोले पीएम मोदी

बेंगलुरु पहुचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि देश वैज्ञानिकों की इतनी बड़ी उपलब्धि के बाद मैं अपने आप को रोक नहीं पा रहा था. मन में उमंग थी कि जल्दी देश पहुंचे और वैज्ञानिकों से मिलकर बधाई दें.

calender
26 August 2023, 07:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो