Khalistan: स्वामी प्रसाद मौर्या की फिर लंबी हुई जुबान, इसबार खालिस्तान की मांग को दी हवा 

मौर्या ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र नहीं था तो अब कैसे होगा. उन्होंने कहा कि हमारा भारत पंथ निरपेक्ष विचार धारा पर आधारित है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Khalistan: अपने उलटे-पुलटे बयानों के चलते चर्चा में बने रहने वाले समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने इसबार फिर से एक ऐसा बयान दे दिया है जिसके बाद माहौल गर्म होना तय माना जा रहा है. मौर्या ने इसबार खालिस्तान की मांग को हवा देने का काम किया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें को शुक्रवार के मौर्या ने कहा कि अगर हिंदू राष्ट्र की बात होगी तो खालिस्तान की मांग क्यों नहीं होगी. 

सामाजिक न्याय के प्रणेता वीपी मण्डल के जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के संबोधित करते हुए मौर्या ने एक फिर ये विवादित बयान दिया है. मौर्या ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र नहीं था तो अब कैसे होगा. उन्होंने कहा कि हमारा भारत पंथ निरपेक्ष विचार धारा पर आधारित है. अगर हिंदू राष्ट्र की बात होगी तो खालिस्तान की मांग क्यों नहीं होगी. 

मौर्या ने अपने इस बयान के माध्यम से एक प्रकार से खालिस्तान की मांग को हवा देने का काम किया है. इस दौरान उन्होंने जाति और धर्म को लेकर भी कई विवादित बाते कहीं. उन्होंने एक बार फिर से रामायण की एक चौपाई का जिक्र करते हुए कहा की आजादी के 76 साल भी जातियां सबके सर पर चढ़कर बोल रही हैं. 

उन्होंने राम चरित मानस की कुछ गिनी चुनी चौपाईयों का प्रयोग करते हुए ब्राह्मण और सूद्र के बीच खाई पैदा करने की कोशिश की है. उन्होंने ये तक कहा कि हमें अधम कहा गया और पढ़ने लिखने से रोका गया. वह पहले भी कई बार राम चरित मानस पर विवादित टिप्पणी दे चुके हैं. बताते चलें कि यह कार्यक्रम रायबरेली में आयोजित किया गया था. 

calender
25 August 2023, 11:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो