पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के अखिल भारतीय सम्मेलन में PM मोदी ने आदित्य L1 और चंद्रयान मिशन को लेकर कही ये बात

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर जयपुर में पुलिस महानिदेशकों/महानिरीक्षकों के 58वें अखिल भारतीय सम्मेलन में शामिल हुए.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर जयपुर में पुलिस महानिदेशकों/महानिरीक्षकों के 58वें अखिल भारतीय सम्मेलन में शामिल हुए. PMO से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत के पहले सौर मिशन-आदित्य-एल1 की सफलता और भारतीय नौसेना द्वारा अरब सागर में अपहृत जहाज से 21 चालक दल के सदस्यों को तेजी से बचाने पर प्रकाश डालते हुए,

प्रधान मंत्री ने कहा कि ऐसी उपलब्धियां दिखाती हैं कि भारत एक प्रमुख शक्ति के रूप में उभर रहा है. उन्होंने कहा कि आदित्य-एल1 की सफलता चंद्रयान-3 मिशन की सफलता के समान है. उन्होंने भारतीय नौसेना के सफल ऑपरेशन पर भी गर्व जताया. 

राजस्थान के जयपुर में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के अखिल भारतीय सम्मेलन में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "दो दिन पहले, भारतीय नौसेना ने एक बहुत ही साहसी ऑपरेशन को अंजाम दिया. जैसे ही एक व्यापारी जहाज से एक संदेश मिला अरब सागर, भारतीय नौसेना और समुद्री कमांडो तुरंत सक्रिय हो गए. इस जहाज पर 21 लोग सवार थे, जिनमें से 15 भारतीय थे. भारतीय नौसेना ने भारतीय तट से 2000 किलोमीटर दूर पहुंचकर उन सभी को बचाया. आपने भी देखा होगा वीडियो जिसमें जहाज के भारतीय चालक दल 'भारत माता की जय' के नारे लगा रहे थे.''

राजस्थान के जयपुर में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के अखिल भारतीय सम्मेलन में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "आदित्य एल-1 ने पृथ्वी से 15 लाख किलोमीटर की दूरी तय की है और अपने निर्धारित लक्ष्य तक समय पर पहुंच गया है. ठीक वैसे ही जैसे चंद्रयान मिशन की ऐतिहासिक सफलता, यह (आदित्य एल-1) भारत की क्षमताओं का एक और प्रदर्शन है."

calender
07 January 2024, 10:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो