"न्यूजीलैंड, स्विट्जरलैंड जाने की जरूरत नहीं, सब कुछ लक्षद्वीप में है, भारत-मालदीव विवाद के बीच पर्यटन मंत्री की अपील

Tourism Minister: हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप का दौरा किया था. पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर मालदीव के मंत्रियों द्वारा दिए गए विवादित बयान के बाद से लक्षद्वीप और भी चर्चा में आ चुका है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Tourism Minister Appeal To Countrymen: हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप का दौरा किया था. पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर मालदीव के मंत्रियों द्वारा दिए गए विवादित बयान के बाद से लक्षद्वीप और भी चर्चा में आ चुका है. इस बीच केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने रविवार, (7 जनवरी) को देशवासियों से लक्षद्वीप जाने की अपील करते हुए कहा, 'न्यूजीलैंड या स्विटजरलैंड जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं.

पयर्टन मंत्री ने आगे कहा कि "पर्यटन की दृष्टि से लक्षद्वीप में अपार संभावनाएं हैं. हाल ही में प्रधानमंत्री ने भी लक्षद्वीप का दौरा किया था. आने वाले समय में यह एक पर्यटन स्थल होगा. वहां एक हवाई अड्डा होना चाहिए, सरकार इस पर काम कर रही है.

'लोगों को खुद बनना होगा एंबेसडर'

लक्षद्वीप के बारे में अधिक जानकारी देते हुए केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने आगे कहा कि केरल से वहां की कनेक्टिविटी है." लेकिन हवाई कनेक्टिविटी की आवश्यकता है. न्यूजीलैंड या स्विट्जरलैंड जाने की कोई जरूरत नहीं है. लक्षद्वीप में सब कुछ है. लोगों को खुद इसका एंबेसडर बनना होगा और इसको विश्वभर में पर्यटन स्थल के रूप में पहचान दिलाना होगा. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केंद्र शासित प्रदेश का दौरा करने और वहां की कुछ तस्वीरें साझा करने के बाद से लगातार दो दिनों तक लक्षद्वीप गूगल सर्च इंजन पर सबसे अधिक खोजा जाने वाला कीवर्ड बना रहा.

पीएम मोदी ने एक्स पर शेयर की थी तस्वीरें 

बता दें 2 जनवरी को केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप की अपनी यात्रा की तस्वीरें पोस्ट करते हुए, पीएम मोदी ने स्नॉर्कलिंग में हाथ आजमाने का एक 'रोमांचक अनुभव' भी साझा किया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने पोस्ट में पीएम मोदी ने सफेद समुद्र तटों और प्राचीन नीले आसमान और समुद्र की तस्वीरें साझा करते हुए उन्होंने लिखा कि जो लोग अपने साहस को अपनाना चाहते हैं उनके लिए लक्षद्वीप एक शानदार जगह है. 

calender
07 January 2024, 08:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो