PM Modi Telangana Visit: PM मोदी तेलंगाना के वारंगल में भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की

PM Modi Telangana Visit: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के वारंगल में पहुंचे है. आज वे वहां 6100 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी 2024 की तैयारी में जुट गए है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi Telangana Visit:  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के वारंगल में पहुंचे है. आज वे वहां 6100 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. पीएम मोदी 2024 की तैयारी में जुट गए है. पीएम मोदी तेलंगाना के वारंगल में भद्रकाली मंदिर का दौरा किया और यहां पूजा-अर्चना की, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी ही देर में वारंगल में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

तेलंगाना के वारंगल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इन 9 सालों की विशेषता रही है कि उन्होंने बुनियादी ढांचे के विकास को अधिक प्राथमिकता दी है...मुझे बहुत खुशी है कि तेलंगाना में अभी तक 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं में कुछ पूरे हो गए हैं, कुछ चल रहे हैं और कुछ शुरू हुए हैं. मुझे विश्वास है कि 2024 समाप्त होने से पहले हम तेलंगाना में 2 लाख करोड़ रुपए का निवेश करेंगे. हम तेलंगाना का रोड इंफ्रास्ट्रक्चर बहुत अच्छे गुणवत्ता का बनाएंगे.

भारत के विकास में तेलंगाना का अहम योगदान: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वारंगल में विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया. इसके बाद पीएम मोदी ने संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, "हाल ही में तेलंगाना ने अपनी स्थापन के 9 वर्ष पूरे किए. तेलंगाना भले ही नया हो मगर भारत के विकास में तेलंगाना और यहां के लोगों का योगदान हमेशा ही ज्यादा रहा है. तेलंगाना के लोगों के सामर्थ्य ने हमेशा भारत के सामर्थ्य को बढ़ाया है."

विश्व की 5वीं आर्थिक शक्ती वाला देश बना भारत: PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा, "आज जब भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बना है, तो उसमें भी तेलंगाना के लोगों की बड़ी भूमिका है. ऐसे में जब पूरी दुनिया भारत में निवेश के लिए आ रही है, तब तेलंगाना के सामने अवसर ही अवसर हैं.

पिछले 9 साल में तेलंगाना के विकास और कनेक्टविटी पर विशेष ध्यान दिया गया: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा आज का भारत नया भारत है. बहुत सारी एनर्जी से भरा हुआ है. 21वीं सदी के इस तीसरे दशक में हमारे पास एक गोल्डन पीरियड आया है. हमें इस मौके के हर पल का पूरा इस्तेमाल करना है. देश का कोई भी कोना तेज विकास की संभावना में पीछे नहीं रहना चाहिए. इन्हीं संभावनाओं को गति देने के लिए पिछले 9 साल में भारत सरकार ने तेलंगाना के विकास और कनेक्टिविटी पर विशेष ध्यान दिया है. इसी कड़ी में आज तेलंगाना के कनेक्टिविटी और उत्पादन से जुड़े हुए 6 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास किया गया है.

calender
08 July 2023, 11:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो