Jammu-Kashmir: बावे वाली माता मंदिर में छोटे कपड़े, शॉर्ट्स पहन के जाने पर पाबंदी, कांग्रेस नेता ने किया समर्थन

Bawe Wali Mata Temple Notice Board: जम्मू शहर में स्थित बावे वाली मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए एक निर्धारित ड्रेस कोड लागू किया गया है. ड्रेस कोड नियम को लेकर मंदिर के बाहर नोटिस बोर्ड भी लगा दिया है. मंदिर के नए नियम को कांग्रेस नेता ने समर्थन किया है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Bawe Wali Mata Temple Notice Dress Code: जम्मू के प्रसिद्ध बावे वाली माता मंदिर मे आने वाले भक्तों के लिए ड्रेस कोड जारी किया गया है. मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को सिर ढक कर आने को कहा गया है. इसके साथ ही मंदिर में छोटे कपड़े पहनकर आने पर भी रोक लगा दिया गया है. ये जानकारी एएनआई ने दी है.

जम्मू कश्मीर के बाहू किला क्षेत्र स्थित काली मंदिर के गेट पर एक नोटिस बोर्ड लगाया गया है. इस नोटिस बोर्ड में श्रद्धालुओं से पारंपरिक कपड़े पहनने और मंदिर परिसर में सिर ढक कर प्रवेश करने का अनुरोध किया गया है. साथ ही हाफ पैंट, बरमूडा शॉर्ट्स मिनी सेक्टर, नाइट सूट, कटी फटी जींस या कपड़े पहनकर मंदिर परिसर में जाने पर पाबंदी लगाई गई है. इस नोटिस बोर्ड में लिखा गया है कि मर्यादा बनाए रखने में हमारा सहयोग दें. और अनुशासन का पालन करें.

बावे वाली माता मंदिर के मुख्य पुजारी महंत बिट्टी ने कहा कि, ये एक आदेश नहीं बल्कि अनुरोध है, उन्होंने आगे कहा कि मंदिर में आने वाले सभी भक्तों से अनुरोध है कि वो अनुशासन बनाए रखें और इसमें हमारा सहयोग दें. दरअसल, पुजारी का कहना है कि, मंदिर परिसर को लोगों ने पिकनिक स्थल बना दिया है और इस मुद्दे को मद्देनजर रखते हुए ऐसा कदम उठाया गया है. 

कांग्रेस नेता ने किया समर्थन-

बावे वाली माता मंदिर में लागू किये जाने वाले ड्रेस कोर्ड के प्रति वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर्ण सिंह ने समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि, ''पवित्र स्थलों पर आने वाले सभी भक्तों को शालीन कपड़े पहनकर आना चाहिए''. बावे वाली माता मंदिर के दर्शन के लिए आए उत्तर प्रदेश के एक श्रद्धालु धनंजय पाटिल ने कहा कि, हिंदू संस्कारों के पुनरुद्धार के लिए यह कदम अच्छा है. वही एक अन्य श्रद्धालु ने कहा कि मैं इस फैसले से सहमत हूं, इसे आदेश को पूरी तरह लागू करना चाहिए.

calender
08 July 2023, 10:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो