RapidX: गाजियाबाद में पीएम मोदी देश की पहली RapidX ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

PM Modi in Ghaziabad: पीएम मोदी 20 अक्टूबर को गाजियाबाद में देश की पहली रैपिडएक्स ट्रेन का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

RapidX Ghaziabad: गाजियाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की पहली रैपिडएक्स ट्रेन (RapidX Train) की सौगात देंगे. 20 अक्टूबर को पीएम मोदी हरी झंडी दिखाकर रैपिडएक्स ट्रेन (RapidX Train) का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. कार्यक्रम स्थल और सड़क मार्ग पर ड्रोन से निगरानी की जाएगी. वहीं हरनंदी नदी में भी ड्रोन के साथ जवानों को उतारा जाएगा. ताकि कोई सुरक्षा में सेंध न लगा सके.

जानकारी के मुता​बिक, प्रधानमंत्री मोदी के गाजियाबाद आने के तीन संभावित रूट हैं. पीएम साहिबाबाद स्टेशन से दुहाई डिपो रैपिडएक्स से जाएंगे. कार्यक्रम स्थल जर्मन हैंगर से कवर होगा. इस स्थल को सीसीटीवी कैमरों से कवर कर किया जाएगा. वहीं, एक कंट्रोल रूम भी बनेगा. वहीं, पीएम मोदी के कार्यक्रम के बीच एनएसजी की एंटी ड्रोन यूनिट ये सुनिश्चित करेगी कि इसके ऊपर और आसपास के क्षेत्रों में कोई ड्रोन न उड़ सके.

पीएम-सीएम को छोड़ सभी के वाहनों पर लगेंगे पास 

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो, इसलिए पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को वाहन को छोड़ सभी मंत्री, अन्य जनप्रतिनिधि, भाजपा के संगठन पदाधिकारी, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी, पुलिसकर्मी, मीडिया और आम लोगों के लिए अलग-अलग रंग के वाहन पास जारी किए जाएगे. 

पांच हजार जवानों की होगी तैनाती 

पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान रूट पर पांच हजार सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. प्रधानमंत्री की सुरक्षा में पहला घेरा एसपीजी का होता है. इसके बाद एनएसजी और फिर पुलिस और पीएससी के जवानों का होगा. जानकारी के मुताबिक, बाहर के थानों से 50 एसीपी व सीओ गाजियाबाद भेजे जाएंगे. इसके अलावा 10 खोजी श्वान दस्ता, एंटी माइन्स, जैमर के साथ एटीएस, एसटीएफ और आइबी के अधिकारी भी आएगे.

calender
16 October 2023, 07:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो