PM Modi: सरकारी कंपनियों को बेचने के आरोपों पर बोले PM मोदी, कहा- 'कांग्रेस ने सब बर्बाद कर दिया'

PM Modi: बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. अपने 90 मिनट के भाषण की शुरुआत उन्होंने कांग्रेस से की और मोदी 3.0 पर खत्म किया. इस दौरान वे नेहरू, राहुल, ओबीसी, एससी-एसटी, आरक्षण और PSU समेत कई मुद्दों पर बोले.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Prime Minister Narendra Modi In Parliament: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकारी कंपनियों को बेचने के कांग्रेस के आरोपों को लेकर राज्यसभा में जवाब दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा, "मैं स्वतंत्र भारत में पैदा हुआ और मेरे सपने स्वतंत्र हैं. कांग्रेस ने कहा कि हमने सरकारी उपक्रमों को बेच दिया और उन्हें नष्ट कर दिया. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि BSNL और MTNL को किसने बर्बाद किया? कांग्रेस के अधीन HAL की स्थिति को याद करें. उन्होंने (कांग्रेस) HAL और एयर इंडिया को नष्ट कर दिया. कांग्रेस पार्टी और यूपीए अपनी विफलता से भाग नहीं सकते.

संसद के उच्च सदन में बोलते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने कहा कि आज जिस BSNL को आपने बर्बाद कर दिया वो मेड इन इंडिया 4G और 5G की ओर आगे बढ़ रहा है. एचएएल रिकॉर्ड राजस्व अर्जित कर रहा है और यह एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर निर्माण फैक्ट्री बन गई है. हमने कहानी पलट दी है. आज LIC के शेयर रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं."

प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर कसा तंज

कांग्रेस नेता और लोकसभा सासंद राहुल गांधी के सरकारी कंपनियों के बंद होने के आरोपों पर प्रधानमंत्री ने कहा- कांग्रेस ने अपने युवराज को स्टार्टअप बनाकर दिया है. ना वो लिफ्ट हो रहा है और ना ही वो लॉन्च हो रहा है. प्रचार किया जा रहा है कि PSU बंद हो गए. 2014 में देश में 234 PSU थे. आज 254 हैं. भाई कौन सा अर्थमेटिक वो जानते हैं.

युवराज और कमांडो जैसे शब्दों का इस्तेमाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को ये बातें उस समय कही जब वह राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोल रहे थे. अपने 90 मिनट के भाषण की शुरुआत उन्होंने कांग्रेस से की और मोदी 3.0 पर खत्म किया. इस दौरान वे नेहरू, राहुल, ओबीसी, एससी-एसटी, आरक्षण और PSU समेत कई मुद्दों पर बोले. यहीं नहीं अपने भाषण में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के लिए युवराज और कमांडो जैसे शब्दों का भी इस्तेमाल किए.

भाषण की शुरुआत में नरेंद्र मोदी ने कहा- कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे जी ने मुझे 400 सीटों का आशीर्वाद दिया. पश्चिम बंगाल से आपको जो चैंलेज मिला है कि कांग्रेस 40 पार नहीं कर पाएगी. मैं प्रार्थना करता हूं कि आप 40 बचा पाएं. बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 40 सीटें भी नहीं जीत पाएगी.

'परिवारवाद का खामियाजा भुगत रही कांग्रेस'

इससे पहले 5 फरवरी को लोकसभा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा था कि एक ही प्रोडक्ट को कई बार लॉन्च करने के चक्कर में कांग्रेस की दुकान पर ताला लगने की नौबत आ गई है. देश के साथ-साथ कांग्रेस भी परिवारवाद का खामियाजा भुगत रही है.

calender
07 February 2024, 04:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो