Pew Survey: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देशभर में जादू बरकरार, 80 प्रतिशत भारतीयों की बने पहली पसंद, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Pew Survey: देशभर में पीएम नरेंद्र मोदी पर 55 प्रतिशत से भी अधिक भारतीय बहुत विश्वास करते हैं और उन सभी लोगों का यहीं मानना है कि चाहे कुछ भी हो जाएं पीएम मोदी देश के लिए हमेशा सही फैसले लेंगे.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • देशभर में पीएम नरेंद्र मोदी पर 55 प्रतिशत से भी अधिक भारतीय बहुत विश्वास करते हैं.

Pew Survey: भारत के प्रभाव को लेकर वैश्विक स्तर पर एक सर्वे किया गया था. जिसकी रिपोर्ट जारी कर दी गई है. सर्वे में पूछा गया था कि क्या दुनिया के अन्ये देशों के मुकाबले भारत का दबदबा बढ़ा है. करीबन 68 फीसदी भारतीयों का मानना है की दुनिया के पटल पर भारत का दबदबा बढ़ा है. सर्वें के अनुसार पता लगाया तो 80 फीसदी भारतीय ऐसे हैं जो प्रधानमंत्री पर भरोसा करते हैं साथ ही उनका कहना है कि चाहे कुछ भी हो जाएं पीएम नरेंद्र मोदी सभी भारतीयों के लिए सही फैसला लेंगे. इसके साथ ही 12 अन्य देशों के 37 फीसदी वयस्क शामिल हुए जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के काम के बारे में तारीफ की. 

कब से कब तक चला देशों में सर्वें?

आपको बता दें कि प्यू रिसर्च सेंटक की तरफ से किए गए सर्वे में भारत सहित अन्य 24 देशों के 30,861 वयस्क शमिल किए गए थे. इस सर्वे की शुरूआत 20 फरवरी से की गई थी और 22 मई तक इसको चलाया गया था. यदि आप रिपोर्ट की माने तो पीएम मोदी के बारे में 10 में से 8 भारतीय सकारात्मक विचार रखते हैं.तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो पीएम मोदी के बारे में नकारात्मक विचार रखते हैं.

दुनिया में भारत का बढ़ाया मान-सम्मान

भारतीय राजनीति में इन दिनों भारत की विदेशी नीति एक बड़ा सियासी महत्व ले चुकी है. सत्तारुढ़ बीजेपी जहां इस बात का दावा करती है कि उसने अपनी विदेशी नीति के जरिए दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है तो वहीं विपक्ष इसी नीति को लेकर बीजेपी को घेरता है और उसपर पलटवार करता रहा.

calender
31 August 2023, 08:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो