Gurugram: गुरुग्राम की मुस्लिम बहुल झुग्गियों में लगे पोस्टर, दो दिनों में खाली करने का अल्टीमेटम

Gurugram: स्थानीय पुलिस द्वारा इस पोस्टर को हटा दिया गया है और  रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है. एसीपी मनोज कुमार ने मीडिया को इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि, "हमने पोस्टर हटा दिए हैं. मामले की जांच शुरू कर दी है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • नूंह हिंसा के बाद अभी कई इलाकों में तनाव का माहौल.
  • गुरुग्राम के झुग्गी बस्ती में उपद्रवियों ने लगाए पोस्टर.
  • रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच में जुटी स्थानिया पुलिस.

Gurugram: हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को धार्मिक यात्रा के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद से मुस्लिम समुदाय निशाने पर हैं. दरअसल, रविवार रात को गुरुग्राम के 'मेगा सिटी' के सेक्टर 69A में एक झुग्गी बस्ती में रहने वाले लोगों को लेकर धमकी भरे पोस्टर लगाए गए थे. इस झुग्गी बस्ती में रहने वाले ज्यादातर लोग मुस्लिम समुदाय से हैं. पोस्टर में उन्हें जगह छोड़ने के लिए 2 दिनों का अल्टीमेटम भी दिया गया था. पोस्टर के माध्यम से झुग्गी-बस्ती में रहने वाली महिलाओं पर टारगेट किया गया था. 

उपद्रवियों ने पोस्टर चस्पा कर मुस्लिम समुदाय को चेतावनी दी है. पोस्टर में लिखा है- "झुग्गीवासियों आपको अपना घर खाली करके यहां से चले जाना होगा. ऐसा नहीं करने पर इसका नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहो. अगर आप अपनी इज्जत और जान बचाना चाहते हैं, तो बचा लीजिए, आपके पास 2 दिन हैं.''

JBT
उपद्रवियों द्वारा लगाया गया पोस्टर.

 

मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

स्थानीय पुलिस द्वारा इस पोस्टर को हटा दिया गया है और  रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है. एसीपी मनोज कुमार ने मीडिया को इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि, "हमने पोस्टर हटा दिए हैं. मामले की जांच शुरू कर दी है." उन्होंने यह भी घोषित किया कि ये झुग्गियां अवैध हैं. इस मामले में अभी तक पुलिस ने कोई गिरफ़्तारी नहीं की है. 

सेक्टर 69A में बनी झुग्गी बस्ती अवैध निर्माण हो सकती है, लेकिन जो लोग इसे अपना बता रहे हैं, वे वहां वर्षों से रह रहे हैं. इस बस्ती में रहने वाली ज्यादातर महिलाएं नजदीक के अपार्टमेंट में घरेलू सहायिका के तौर पर काम करती हैं. इस तरह के पोस्टर सामने आने के बाद इनमें से कई लोग डरे हुए हैं.

हिंसा में 6 लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि 31 जुलाई को नूंह में भड़की हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई थी. हिंसा का असर नूंह के आसपास के जिलों में भी देखा गया था. गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में अभी भी तनाव बरकरार है. खासकर मुस्लिम दुकानदारों पर हमलों की खबरें आ रही हैं. इस डर के कारण कई परिवार पहले ही गुरुग्राम छोड़ चुके हैं. जो लोग अब तक वहीं रह गए हैं, उन्हें अब पोस्टर सामने आने के बाद जान का खतरा सता रहा है.

calender
30 August 2023, 11:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो