Kisan Andolan: पटियाला में धरने पर बैठे एक किसान की मौत, ड्यूटी पर तैनात एक होमगार्ड की भी गई जान

Kisan Andolan: बीते दिन चंडीगढ़ में किसान नेताओं और तीन केंद्रीय मंत्रियों के बीच बैठक हुई. इस बैठक में केंद्र सरकार चार और फसलों पर एमएसपी देने को तैयार हो गई है. इस बीच देर रात रविवार को धरने पर बैठे एक किसान की मौत की खबर सामने आई है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Kisan Andolan: मुक्तसर में दिल्ली-फाजिल्का हाईवे टोल प्लाजा पर रविवार की देर शाम किसानों की ओर से लगाए गए धरने के दौरान ड्यूटी पर तैनात एक होमगार्ड के जवान को तेज रफ्तार से आ रही एक कार ने कुचल दिया. इस घटना में होमगार्ड की मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा पटियाला में भी एक किसान की मौत की खबर ने राज्य में हलचल पैदा कर दिया है.

दरअसल, पटियाला में कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर के बाहर दो दिन से किसान धरना प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान एक किसान की मौत हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक मृत किसान की पहचान नरेन्द्रपाल है जो पटियाला के पास के गांव बठोई के निवासी थे.  बता दें कि, अब तक इस आंदोलन में मरने वाले लोगों की संख्या तीन हो गई है.

तेज रफ्तार कार ने ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड को कुचला

किसान के धरना स्थल पर थाना लंबी पुलिस के एक होमगार्ड को यातायात को ठीक रखने के लिए ड्यूटी पर तैनात किया गया था. रविवार की देर शाम एक तेज रफ्तार की कार ने उन्हें कुचल दिया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. मृत होमगार्ड की पहचान चरणजीत सिंह के रूप में हुई है.

तबीयत खराब होने की वजह से हुई किसान की मौत

जानकारी के अनुसार  पटियाला में कैप्टन अमरेंद्र सिंह के घर के बाहर किसान 2 दिन से धरने पर बैठे थे जिसमें मृत नरिंद्रपाल भी शामिल थे. इस दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई जिसके बाद उन्हें पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में एडमिट करवाया गया लेकिन जहां उनकी मौत हो गई.

calender
19 February 2024, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो