Punjab News: 19 किलो हेरोइन, 7 पिस्तौल, 26 लाख की ड्रग मनी के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों से 19 किलोग्राम हेरोइन, 7 पिस्तौल/माउसर, 23 लाख रुपए की ड्रग मनी, ड्रोन के स्पेयर पार्ट्स और अन्य सामान बरामद किए गए हैं.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Punjab News: पंजाब के अमृतसर में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने नशा तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने 19 किलो हेरोइन, 23 लाख रुपए ड्रग मनी और 7 पिस्तौल बरामद किए हैं. पुलिस ने गिरोह के 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.  पंजाब के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अनुसार, "पुलिस महानिदेशक (DGP) पंजाब गौरव यादव ने गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान अमृतसर के गुरु की वडाली निवासी संदीप सिंह उर्फ लाडी और अमृतसर के वारिस निवासी रोशन के रूप में की है."

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों से 19 किलोग्राम हेरोइन, 7 पिस्तौल/माउसर, 23 लाख रुपए की ड्रग मनी, ड्रोन के स्पेयर पार्ट्स और अन्य सामान बरामद किए गए हैं. पुलिस ने गिरफ्तार किए दोनों आरोपी संदीप सिंह उर्फ लाडी और रोशन हैं. इसके अलावा उनकी कार भी जब्त कर ली, जिसमें वे हेरोइन की खेप की आपूर्ति करने जा रहे थे.

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी सीधे तौर पर यूएसए स्थित तस्कर मन्नू महावा के संपर्क में थे और पाकिस्तान से तस्करी के बाद राज्य भर में हेरोइन की आपूर्ति कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज की जांच के अलावा, अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस की टीमें हवाला लिंक और संपत्ति विवरण पर वित्तीय जांच पर भी काम कर रही हैं.

जारी बायान के अनुसार, “ऑपरेशन का विवरण साझा करते हुए, पुलिस आयुक्त (CP) अमृतसर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि पुलिस टीमों को विश्वसनीय इनपुट मिला है कि तस्कर मन्नू महावा के सहयोगियों ने सीमा पार से पाक स्थित तस्करों द्वारा भेजी गई हेरोइन की खेप बरामद की है और वे तस्करी के रास्ते पर हैं। इसे किसी तक पहुंचाने का तरीका." 

सीपी भुल्लर ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों द्वारा अब तक खरीदे गए नशीले पदार्थों और हथियारों की कुल मात्रा का पता लगाने के लिए और प्रयास किए जा रहे हैं.  31 दिसंबर को अमृतसर के पुलिस स्टेशन इस्लामाबाद में एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21 और 29 और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

calender
31 December 2023, 11:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो