लुधियाना के सरकारी स्कूल में स्टाफ रूम की छत गिरने से एक शिक्षक की मौत, तीन घायल

Punjab News: पंजाब के लुधियाना में बद्दोवाल में सरकारी स्कूल के स्टाफ रूम की छत गिर गई. इस हादसे में 4 शिक्षक छत के नीचे फंस गए हैं, जिनमें से एक की मौत हो गई और 3 घायल हो गए है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Punjab News: पंजाब के लुधियाना में बद्दोवाल में सरकारी स्कूल के स्टाफ रूम की छत गिर गई. इस हादसे में 4 शिक्षक छत के नीचे फंस गए हैं. घटना के बाद दो शिक्षक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. जबकि दो अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं, उनमें से एक की मौत हो गई है और दूसरे की तलाश अभी भी जारी है. जानकारी के मुताबिक, मलबे के नीचे से निकाले गए दो शिक्षक घायल हैं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

जब छत गिरी तो रविंदर कौर और नरेंद्रपाल कौर, दोनों अंग्रेजी शिक्षक, स्कूल के स्टाफ रूम में थे. दो अन्य शिक्षक भी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. बीआरएस नगर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की रहने वाली कौर को जब अस्पताल ले जाया गया तो उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. स्कूल में कई छात्र भी मौजूद थे लेकिन सभी को सुरक्षित बचा लिया गया.

शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने एक्स पर ट्वीट कर करते हुए लिखा कि, 'सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बद्दोवाल (जिला लुधियाना) से बेहद दुखद सूचना मिली है कि स्कूल की बिल्डिंग के निर्माण के दौरान लैंटर गिरने से चार टीचर मलबे में दब गए, जिनमें से एक टीचर की मौत हो गई है. मैंने शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों और जिला प्रशासन लुधियाना को तुरंत हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कहा है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और पूरे परिवार को इस दुखद क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.'

 

खबरों के मुताबिक, स्कूल का निर्माण पुराना था और 1960 का है. दूसरी मंजिल पर कुछ मरम्मत का काम चल रहा था, तभी पहली मंजिल पर सीमेंट का स्लैब गिर गया, जिससे स्टाफ रूम की छत ढह गई.

calender
23 August 2023, 04:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो