पंजाब: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन पर गोलीबारी की घटना में 4 लोगों की हुई मौत, पूरा इलाका हुआ सील

पंजाब के बठिंडा मिलिट्री स्टेशन पर गोलीबारी हुई है। इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। अभी गोलीबारी की वजह का पता नहीं चल सका है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

पंजाब के बठिंडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार बठिंडा के मिलिट्री स्टेशन में ताबड़तोड़ फायरिंग हुई है। कैंटोनमेंट एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। घटना के बाद छावनी में किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही।

सेना ने फायरिंग की पुष्टि करते हुए बताया है कि गोलीबारी की इस घटना में 4 जवानों (फौजी) की मौत हो गई है। वहीं सेना के दक्षिणी पश्चिमी कमांड ने एक बयान जारी कर बताया है कि बठिंडा मिलिट्री स्टेशन के अंदर आज तड़के करीब 4:35 बजे फायरिंग हुई, इस घटना में चार लोगों के हताहत होने की खबर है।

स्टेशन में क्विक रिएक्शन टीम को सक्रिय कर दिया गया है। सेना ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। सर्च ऑपरेशन जारी है। प्रोटोकॉल (शिष्टाचार) के अनुसार रक्षा मंत्री को इस घटना की जानकारी दे दी गई है, वहीं बठिंडा की घटना को लेकर रक्षा मंत्री ने बैठक बुलाई है। घटना के संबंध में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (National Security Agency) को भी बताया गया है।

सेना ने कहा यह आतंकी घटना नहीं -

पंजाब पुलिस के एक बड़े अधिकारी को सेना के अधिकारियों ने बताया है कि यह आतंकी घटना नहीं है। फायरिंग की यह घटना 80 मीडियम रेजीमेंट आर्टिलरी ऑफिसर्स मेस में हुई है। उन्होंने आगे कहा कि कुछ दिन पूर्व यूनिट के गार्ड रूम से एक इंसास राइफल गायब हो गई थी, लगता है उसी से ये फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया है।

राइफल और चलाने वाले शख्स की तलाश जारी है। वहीं बठिंडा के SSP गुलनीत खुरुना ने बताया कि सेना के अधिकारियों द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक, किसी प्रकार के आतंकी खतरे का शक नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि मिलिट्री स्टेशन (सैन्य स्टेशन) के अधिकारियों ने अभी तक मृतकों की पहचान की पुष्टि नहीं की है।

बठिंडा देश का अहम मिलिट्री स्टेशन -

बता दें कि बठिंडा देश का अहम और बेहद महत्वपूर्ण सैन्य प्रतिष्ठान है। बठिंडा में 10 कॉर्प्स का मुख्यालय है, यह जयपुर में स्थित दक्षिण पश्चिमी कमांड के अधिकार क्षेत्र में आता है। बठिंडा सैन्य स्टेशन में काफी बड़ी संख्या में ऑपरेशनल सेना यूनिट मौजूद हैं।

सेना का बयान -

बता दें कि भारतीय सेना के अधिकारीयों ने अपने एक बयान में कहा है कि "बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग की घटना के दौरान एक आर्टिलरी यूनिट के चार जवानों की गोली लगने से मौत हो गई। किसी अन्य जवान को चोट या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है। इलाके को सील कर दिया गया है और पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त जांच की जा रही है। दो दिन पहले लापता हुए 28 राउंड के साथ एक इंसास राइफल के शामिल होने के संभावित मामले सहित सभी पहलुओं का पता लगाया जा रहा है."

calender
12 April 2023, 10:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो