सांसद राघव चड्ढा ने केंद्रीय वित्त मंत्री को लिखा पत्र, फसलों के नुकसान लिए पैकेज की मांग की

पंजाब में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से गेहूं की फसल बर्बाद हो गई है। मैंने कल कुछ खेतों का दौरा किया और किसानों के दुख को सुनकर दिल दहल गया, जो हमारी थाली में खाना डालने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन अब उनके लिए अपने परिवार का पेट भरना मुश्किल हो जाएगा

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद राघव चड्ढ़ा ने आज यानी शनिवार 8 अप्रैल को पंजाब में रबी की फसलों के हुए नुकसान को देखते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा है, साथ ही मांग की है कि ऐसी स्थिति में पंजाब को विशेष पैकेज दिया जाए। बारिश से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। राज्य सरकार अपनी तरफ से मुआवजे का ऐलान कर चुकी है। लेकिन उसके बावजूद भी किसानों को सहायता की जरूरत है।

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि सांसद राघव चड्ढा ने शुक्रवार को राज्य में विभिन्न गावों का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने किसानों से मिलकर उनकी मुश्किलों को जाना था और साथ ही बारिश में हुए फसल के नुकसान को भी देखा और किसानों से बातचीत की।

सांसद राघव चड्ढा ने किसानों से बातचीत की

सांसद राघव चड्ढा ने किसानो से बात करते हुए कहा कि 'पंजाब की सरकार तो सभी को मुआवजा दे रही है। उन्होंने आगे कहा कि मैं सांसद होने के नाते केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को चिट्टी भी लिख रहा हूं, उस चिट्टी के माध्यम से आप लोगों को जितनी भी परेशानी है उसमें लिखूंगा और लिखूंगा जितना हो सके पंजाब को लोगों को मुआवजा दे। पंजाब सरकार तो मुआवजा दे ही रही है। पंजाब के किसानों ने पजांब सरकार की जमकर तारीफ की और कहा कि इस बार पंजाब में काफी बदलाव आया है।

सांसद राघव चड्ढा ने वित्त मंत्री को बर्बाद हुई फसल के सैंपल भी भेजे

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि केंद्र सरकार की भी कुछ जिम्मेदारी बनती है। लिखे पत्र के साथ एक लिफाफे में बर्बाद हुई फसल के सैंपल भी भेजे हैं। क्योंकि किसानों की दलील थी कि केन्द्र सरकार को बताया जाए कि किस तरह फसलों का नुकसान हुआ है जिससे वे देखे की पंजाब के फसल का क्या हाल है।

 

सांसद राघव चड्ढा ने ट्वीट कर लिखा है कि पंजाब में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से गेहूं की फसल बर्बाद हो गई है। मैंने कल कुछ खेतों का दौरा किया और किसानों के दुख को सुनकर दिल दहल गया, जो हमारी थाली में खाना डालने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन अब उनके लिए अपने परिवार का पेट भरना मुश्किल हो जाएगा। जबकि भगंवत मान सरकार ने किसानों को रिकॉर्ड मुआवजा दिया है, किसानों का समर्थन करना भी केंद्र का कर्तव्य है। मैंने केंद्रीय वित्त मंत्री को पत्र लिखकर विशेष पैकेज की मांग की है। गुरुत्वाकर्षण को समझने में सक्षम बनाने के लिए सूखे गेहूं का एक पैकेट भी संलग्न किया है।

 

calender
08 April 2023, 12:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो