Punjab: भारतीय मूल के कनाडाई रैपर के समर्थन मे उतरीं हरसिमरत कौर, कहा- शुभ देशभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं

Shubhneet Singh: मशहूर पंजाबी सिंगर और रैपर शुभ को लेकर विवाद जारी है. इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और पंजाब से सांसद हरसिमरत कौर बादल पंजाबी सिंगर के समर्थन में उतर चुकी है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Canadian Punjabi Singer Shubhneet Singh Controversy: पूर्व केंद्रीय मंत्री और पंजाब के बठिंडा से सांसद हरसिमरत कौर बादल ने भारतीय मूल के कनाडाई रैपर शुभनीत सिंह उर्फ शुभ का समर्थन किया है.

पंजाबी सिंगर शुभ पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप है. इस वजह से भारत में होने वाला उनका शो 'स्टिल रोलिन टूर फॉर इंडिया' रद्द कर दिया गया है. हरसिमरत कौर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि शुभ आपको देशभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने लिखा, "शुभ हम आपके साथ खड़े हैं. आपको अपनी देशभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि तुम्हारे जैसे बेटे पर पंजाब और भारत को गर्व है. अकाली दल, देशवासियों से अपील करता है कि वे शुभ और पंजाब के लिए बोलने वाले दूसरे लोगों को देशद्रोही करार देने की साजिशों में न फंसे."

भारत दौरा रद्द होने पर शुभ का छलका दर्द

जानकारी के मुताबिक, चार अगस्त को शुभ के 'स्टिल रोलिन टूर फॉर इंडिया' कार्यक्रम की घोषणा की गई थी. करीब तीन महीने लंबे दौरे पर नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, चंडीगढ़, लुधियाना, गुरुग्राम , पुणे और कोलकाता जैसे शहरों में शुभनीत के शो होने थे. भारत का टूर रद्द होने के बाद शुभ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट कर शेयर कर दुख जाहिर करते हुए कहा कि दो महीने से वे इसकी तैयारी कर रहे थे.

भारत मेरे पूर्वजों की भी धरती

शुभ ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "भारत मेरा भी देश है. मैं यहां पैदा हुआ था. यह मेरे गुरुओं और मेरे पूर्वजों की धरती है, जिन्होंने इस धरती की आजादी, इसकी महिमा और परिवार की खातिर बलिदान देने के लिए एक क्षण भी नहीं सोचा." बता दें कि बीते दिनों से खालिस्तानी आतंकी ​हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा और भारत के बीच तनाव का माहौल  है. कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत सरकार पर निज्जर की हत्या को  लेकर आरोप लगाए है कि इसमें भारत के एजेंटों का हाथ है.

calender
23 September 2023, 02:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो