Mohali Factory Fire:  मोहाली में केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, 5 घायल

Mohali Factory Fire: पंजाब के मोहाली में चनालोन स्थित इंडस्ट्रियल फोकल प्वाइंट में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से पांच मजदूर घायल हो गए.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Mohali Factory Fire: पंजाब के मोहाली में चनालोन स्थित इंडस्ट्रियल फोकल प्वाइंट में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से पांच मजदूर घायल हो गए. आग इतनी भयानक थी कि पूरी फैक्ट्री से काले धूएं का गुबार आसामान में फेल गया. 

इस हादसे में फैक्ट्री में आग लगने भगदड़ मच गई तो वही इस भयंकर हादसे में आठ लोग झुलस गए हैं. आग लगने की जानकारी दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. दमकल की 24 गाड़ियां घटनास्थल पर उपस्थित हैं और आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है.

फिलहाल अभी तक आग लगने के कारणों का कोई विशेष जानकारी सामने नहीं आई है. हादसे में घायल लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है पुलिस इस मामने की जांच कर रही है. 

SSP संदीप गर्ग ने बताया कि, "जनहानि ना हो और आग पर काबू पाना हमारी प्राथमिकता है. हम जांच के दौरान बाद में पता करेंगे कि कौन और कितने लोग काम करते थे. अभी हमें पता लगा है कि फैक्ट्री के दस्तावेजों की भी कोई कमी थी. यह सब चीज़ें जांच के दौरान पता चलेंगी."

खरड़ SDM रविंदर सिंह ने बताया कि, "यह पैराफिन वैक्स की फैक्ट्री है जो पेट्रोलियम उपोत्पाद है. यहां 12 दमकल की गाड़ियां हैं. हमें 6 लोगों के घायल होने की सूचना है और 2 लोग 20% से अधिक जले हैं जिनका इलाज चल रहा है. हम मरीजों से अंदर फंसे लोगों के बारे में जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे अभी बात करने की स्थिति में नहीं है इसलिए हम उनको अधिक परेशान नहीं कर रहे. आग लगने का कारण पता नहीं चला है."

calender
27 September 2023, 03:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो