Rahul Gandhi in Mangarh: 'अगर PM मणिपुर में आग बुझाना चाहते हैं तो 2-3 दिन में बुझा सकते हैं, लेकिन...':राहुल गांधी

Rahul Gandhi in Mangarh: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम पहुंचे, विश्व आदिवासी दिवस (World Youth Day) पर राहुल गांधी मानगढ़ धाम में सार्वजनिक रैली को संबोधित किया है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rahul Gandhi in Mangarh: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम पहुंचे, विश्व आदिवासी दिवस (World Youth Day) पर राहुल गांधी मानगढ़ धाम में सार्वजनिक रैली को संबोधित किया है. इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनका स्वागत किया. और कहा कि मुझे खुशी है कि राहुल गांधी राजस्थान आए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि कांग्रेस राजस्थान में दोबारा सरकार बनाएगी."

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज राजस्थान के मानगढ़ में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि हम आपको आदिवासी कहते है भाजवा वाले आपको वनवासी कहते है, वे आपको को जंगलो में रहने को कहते है हम आपको देश का मालिक समझते है. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, एक बार मैंने अपनी दादी (इंदिरा गांधी) से 'आदिवासी' शब्द के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि ये लोग इस देश के पहले निवासी हैं. अब बीजेपी ने एक नया शब्द 'वनवासी' निकाला है. उनका कहना है कि आप आदिवासी नहीं बल्कि वनवासी हैं. यह आपका (आदिवासी) का अपमान है. वे (भाजपा) चाहते हैं कि आप (आदिवासी) जंगलों में रहें. वे (बीजेपी) आपको वनवासी कहते हैं और फिर आपकी जमीन को अडानी को दे देते हैं...यह आपका (आदिवासी) देश है और आपको सभी अधिकार मिलने चाहिए.

राजस्थान के मानगढ़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, मणिपुर में आग जल रही है...मैंने संसद में बोला कि मणिपुर में 'भारत माता' की हत्या हुई है. अगर पीएम चाहें तो 2-3 दिन में मणिपुर की आग बुझा सकते हैं. लेकिन पीएम चाहते हैं कि आग जलती रहे. पीएम ने इस पर एक शब्द भी नहीं कहा.

calender
09 August 2023, 07:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो