Rajasthan: करणपुर में बीजेपी को मिली हार, 10 दिन पहले बने मंत्री को कांग्रेस प्रत्याशी ने हराया

Rajasthan: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट के नतीजे घोषित हो गए हैं. जिसमें राजस्थान में बीजेपी ने जिस उम्मीदवार को मंत्री बनाकर मैदान में उतारा है. वह 12 हजार वोटों से चुनाव हार गये हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Rajasthan: श्रीकरणपुर विधानसभा सीट जीतने का बीजेपी का मास्टर प्लान फेल हो गया. सोमवार को हुई वोटों की गिनती में टीटी को हार का सामना करना पड़ा. उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार रूपिंदर सिंह कुन्नर ने 12570 वोटों से हराया. रूपिंदर सिंह कुन्नर गुरविंदर कुन्नर के बेटे हैं. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने हाल ही में सुरेंद्र पाल सिंह को बिना चुनाव लड़े ही स्वतंत्र प्रभार का राज्य मंत्री बनाया था, जिन्हें चार मंत्रालय दिए गए थे.  

सुरेंद्र पाल सिंह को मिली हार

मंत्री बनने के बाद सुरेंद्र पाल सिंह अपनी जीत का पूरा भरोसा था. उन्होंने कहा था कि श्रीकरणपुर के मतदाता बहुत समझदार हैं, मैं चुनाव जरूर जीतूंगा. साथ ही कहा कि पार्टी ने मेरे जरिए सिख समुदाय को सम्मान दिया है. भाजपा सभी 36 कौमों को साथ लेकर चलती है, हमारा समाज भी इसी में है.

अशोक गहलोत का बयान आया सामने 

इसपर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत का बयान सामने आया है. जिस में उन्होंने कहा कि 'जनता समझ गई है कि सरकार बनने के बाद भी हमारी ताकत कम नहीं हुई, इसका फायदा हमें लोकसभा चुनाव में मिलेगा. राजस्थान में सरकार इनकी बनी लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार में इन्हें(BJP) देरी हुई, यह कोई सरकार चलाने के तौर तरीके हैं? जनता पर पहले ही इनका प्रभाव खराब पड़ा है ऐसे में इसका फायदा हमें होगा.'

25 दिसंबर को नहीं हो सका था चुनाव

25 दिसंबर को राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर चुनाव हुए थे. इस दौरान श्रीकरणपुर विधानसभा सीट पर वोटिंग नहीं हुई. इससे कांग्रेस प्रत्याशी गुरविंदर कुन्नर की मौके पर ही मौत हो गई. इसके चलते मतदान स्थगित कर दिया गया. कांग्रेस ने उनके बेटे रुपिंदर सिंह कुन्नर को अपना उम्मीदवार बनाया. इसे लेकर 5 जनवरी को वोटिंग हुई थी. जिसका रिजल्ट आज 8 जनवरी को आया है.

calender
08 January 2024, 01:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो