Rajasthan Elections: कांग्रेस 16 अक्टूबर से विधानसभा चुनाव अभियान शुरू करेगी

Rajasthan Elections: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस 13 जिलों में यात्रा निकालने जा रही है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Rajasthan Elections: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस 13 जिलों में यात्रा निकालने जा रही है. पार्टी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रविवार को कहा कि 16 अक्टूबर से "काम किया दिल से, कांग्रेस फिर से" नारे के साथ अपना चुनाव अभियान शुरुआत करने जा रही है. इस यात्रा में सीएम अशोक गहलोत, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.

ईआरसीपी से 13 जिलों को पीने और सिंचाई का पानी मिलेगा. 40 हजार करोड़ से ज्यादा के इस प्रोजेक्ट में बांध बनने के अलावा नहरें और पेयजल प्रोजेक्ट बनेंगे. ईआरसीपी वाले जिलों में अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा, जयपुर, अजमेर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां और झालावाड़ शामिल हैं. कांग्रेस ने ईआरसीपी को चुनावी मुद्दा बना लिया है. इसी रणनीति के तहत अब यात्रा निकालने जा रही है.

बैठक के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा- कांग्रेस पार्टी अपना कैंपेन 16 अक्टूबर से शुरू करेगी. केंद्र सरकार की सबसे बड़ी वादाखिलाफी ईआरसीपी से हम अपने कैंपेन की शुरुआत करेंगे. बारां से 16 अक्टूबर को हम ईआरसीपी के मुद्दे पर यात्रा की शुरुआत करेंगे. इस यात्रा के दौरान हम एक दिन में दो जिले कवर करेंगे. 13 जिलों में हर जिले में एक बड़ी सभा करेंगे. हर सभा में एक लाख लोग मौजूद रहेंगे. ईआरसीपी की सभाएं पीएम मोदी की सभाओं से बहुत बड़ी होंगी.

डोटासरा ने कहा- मंगलवार से ईआरसीपी वाले 13 जिलों में मंडल स्तर पर वादा खिलाफी का जन जागरण अभियान चलाएंगे. हर बूथ और मंडल स्तर पर जन जागरण के कार्यक्रम होंगे. बूथ मंडल स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों की जयपुर से मॉनिटरिंग की जाएगी.

प्रदेश कांग्रेस वॉर रूम की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए डोटासरा ने कहा कि पार्टी पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) को अपनी प्राथमिकता सूची में रखेगी और बारां जिले से अभियान शुरू करेगी और पूर्वी राजस्थान के 12 जिलों को कवर करेगी जहां नहर है. लोगों के लिए पीने और सिंचाई के पानी की पूर्ति के लिए प्रस्तावित है.

calender
08 October 2023, 09:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो