Rajasthan Election 2023: विकसित देश, खुशहाल किसान - कमल चुनेगा राजस्थान, PM बोले- डायरी लाल लेकिन कारनामे काले

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही दिन रह गए है इस बीच सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए पुरी तरह से कमर कस ली है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही दिन रह गए है इस बीच सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए पुरी तरह से कमर कस ली है इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के दौरे पर है इस दौरान उन्होंने राजस्थान में संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि, इस धरा को जाहरवीर जी और हमारे सिख गुरुओं का अपार आशीर्वाद प्राप्त है. आज यहां राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के लिए इतना असीम उत्साह देखकर मैं बहुत ही अभिभूत हूं. नाम जपो, किरत करो और वंड छको, ये सीख हमारे गुरुओं ने हमें दी है. 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' के मंत्र में भी यही भावना है. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, "2014 से पहले भी हमारे यहां पद्म पुरस्कार दिए जाते थे. लेकिन तब ये सम्मान उनको मिलते थे जिनकी सत्ता में बैठे हुए लोगों तक पहुंच थी. 2014 के बाद गरीब से गरीब , सही मायनों में गांव, देहात और जंगलों में मानव जाति के लिए, समाज के कल्याण के लिए जो समर्पित भाव से काम करता है, उन्हीं लोगों को पद्म सम्मान मिलता है."

आगे उन्होंने कहा कि, "शहरों में रेहड़ी, ठेले और पटरी पर काम करने वाले लोग भी स्वाभिमान के साथ जिएं, ये सोचने की फुर्सत पहले की सरकारों को थी ही नहीं. लेकिन आपके इस सेवक ने पीएम स्वनिधि योजना की मदद से आज ऐसे लाखों रेहड़ी-पटरी वाले लोगों के जीवन को बदला है. जिनको कोई नहीं पूछता - मोदी उनको पूछता भी है और पूजता भी है. हमारे सेवाकाल में 'वंड छको' की परंपरा सशक्त हुई है. गरीब कल्याण, जन कल्याण और सबका भला करने की नई परंपरा हमने देश में विकसित की है. देश का करदाता ईमानदारी से कमाता है और फिर वो ईमानदारी से टैक्स भरता है.

कांग्रेस पर तीखा वार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, 2014 से पहले ईमानदारी से टैक्स भरने वालों का पैसा घोटालों में लूट लिया जाता था और गरीब मध्यम वर्ग के हाथ कुछ भी नहीं लगता था. यहां राजस्थान में बीते 5 वर्षों में जो हुआ है, इसकी पूरी कथा लाल डायरी में लिखी है. डायरी लाल है, कारनामे काले हैं.  एक तरफ आपके इस सेवक का सेवाभाव है और दूसरी तरफ राजस्थान में कांग्रेस सरकार का लूट तंत्र है. राजस्थान के किसान, कर्मचारी और व्यापारी सबने ईमानदारी से टैक्स दिया. लेकिन बदले में उन्हें टूटी-फूटी सड़कें, गलियां, नालियां, बिजली-पानी का अभाव, कमरतोड़ महंगाई और बेरोजगारी मिली. जो पैसा गरीब, मध्यम वर्ग और किसानों के हितों में लगना चाहिए था, उसको विधायक और मंत्री लूट ले गए. 

आगे उन्होंने कहा कि, "जहां भी कांग्रेस की सरकार होती है वहां उसकी प्राथमिकता भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद होता है. कांग्रेस को कभी आपकी जरूरतों की चिंता नहीं रहती. अब तो कांग्रेस राजस्थान में नशे के तस्करों को भी बढ़ावा दे रही है. ये नशा हमारे बच्चों को ही नहीं बल्कि हमारे भविष्य को भी तबाह कर देगा, एक एक परिवार को बर्बाद कर देगा. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यहां भाजपा सरकार बनते ही नशे के तस्करों पर ऐसी कार्रवाई होगी, जिसे सुनकर और देखकर और लोग भी कांप जाएं."

प्रधानमंत्री ने कहा कि, मुझे बताया गया है कि हनुमानगढ़ और श्री गंगानगर से जब कैंसर ट्रेन बीकानेर जाती है, तो उसमें सीट तक नहीं मिलती, मरीजों की इतनी भीड़ होती है. कैंसर का फैलाव जिन कारणों से है, कहते हैं कि उनमें से पीने का पानी भी एक कारण है. देश के हर घर तक पाइप से शुद्ध पानी पहुंचाने के लिए हमने जल जीवन मिशन अभियान चलाया है. मैंने राजस्थान के लिए भी इस योजना के अंतर्गत हजारों करोड़ रुपये भेजे हैं. लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार ने इसमें भी घोटाला कर दिया और आपको विषैला पानी पीने के लिए छोड़ दिया. जिस कांग्रेस को आपके जीवन की परवाह नहीं है, ऐसी कांग्रेस को एक भी दिन रहने का हक है क्या?

इस संबोधन के आखिर में पीएम मोदी ने कहा कि, "विकसित देश, खुशहाल किसान - कमल चुनेगा राजस्थान, पेपर माफिया की बंद हो दुकान - कमल चुनेगा राजस्थान, भ्रष्टाचार का काम तमाम - कमल चुनेगा राजस्थान, नशामुक्त भारत बने हमारी पहचान - कमल चुनेगा राजस्थान, बहन-बेटियों का होगा सम्मान - कमल चुनेगा राजस्थान."

calender
20 November 2023, 05:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो