Rajasthan News: वंदे भारत एक्सप्रेस में बिझाए गए पत्थर व लोहे की छड़, वीडियो में देखिए ड्राइवर ने कैसी दिखाई समझदारी?

Rajasthan News: आज राजस्थान में एक रेल हादसा होने से बचा. बता दें कि राजधानी को जोड़ने के लिए राजस्थान में तीसरे नंबर पर चालू हुई. उदयपुर- जयपुर वंदे भारत ट्रेन का आज बड़ा हादसा होते- होते बच गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rajasthan News: आज राजस्थान में एक रेल हादसा होने से बचा. बता दें कि राजधानी को जोड़ने के लिए राजस्थान में तीसरे नंबर पर चालू हुई. उदयपुर- जयपुर वंदे भारत ट्रेन का आज बड़ा हादसा होते- होते बच गया है. बता दें कि उदयपुर से निकलने के बाद चित्तौड़गढ़ जिले में गंगरार स्टेशन से आगे चलते ही ट्रैक पर किसी के द्वारा बड़े पत्थर बिछाए दिए. ड्राइवर ने अपनी समझदारी दिखाते हुए सही समय में ब्रेक लगा दिया. 

दरअसल राजस्थान के उदयपुर से जयपुर वंदे भारत ट्रेन हाल ही 24 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई थी. इसके साथ ही देश की 9 वंदे भारत ट्रेन को जल्दी दी गई थी. वंदे भारत ट्रेन मंगलवार को छोड़कर पूरे हफ्ते में सुबह अपने तय समय पर निकलती और दोपहर तक जयपुर पहुंच रही. इस बीच आज यह होते- होते टल गया है. 

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार स्टेशन के आगे पहुंची और सोनियाना स्टेशन से पहले ड्राइवर ने सूझबूझ से अचानक ब्रेक लगा दिया. ब्रेक लगाने पर सभी संकोच में पड़ गए कि आखिर वंदे भारत ट्रेन क्यो रूकी. फिर ड्राइवर और स्टाफ उतरे. क्योंकि वंदे भारत ट्रेन के ड्राइवर को पहले से थे रास्ते में बिछाए गए पत्थर दिखाई दे रहे थे. 

उतरने के बाद देखा तो 20 मिटर के दायरे में 3- 4 जगह पत्थर बिछाए थे. साथ ही बता दें कि पटरियों को जोड़ने के लिए लगने वाली कील भी ट्रैक भी रखी गई थी. कर्मचारियों ने पत्थर को हटाया. इससे साफ अंदाजा लगाया गया की वंदे भारत को पटरी से उतारने की कोशिश की गई. आप वीडियो में देख सकते है कि किस तरह से पत्थर बिछाए हुए थे. 
 

सीपीआरओ-उत्तर पश्चिम रेलवे कैप्टन शशि किरण ने बताया कि, "गंगरार-सोनियाणा खंड से यात्रा कर रही एक वंदे भारत उदयपुर-जयपुर एक्सप्रेस को ट्रैक पर कुछ गिट्टी रखने और उक्त मार्ग पर जॉगल प्लेट में एक-एक फुट की दो छड़ें रखने के कारण रोक दिया गया था... एक प्राथमिकी दर्ज किया जा रहा है. इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.''

calender
02 October 2023, 06:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो