इंसानियत शर्मसार,2 महीने में 9 पप्पी डॉग को जलाया जिंदा, मामले की जांच जारी

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय में दो महीने में 9 पप्पी डॉग को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है

JBT Desk
JBT Desk

Ganganagar News: राजस्थान के सरहदी जिले श्रीगंगानगर में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जिसमें पशु क्रूरता की एसी तस्वीर सामने आई है कि जिसको पढ़ आपकी रूह कांप जाएगी. श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय के जवाहर नगर में अज्ञात शख्स ने पार्क में डॉग के 6 बच्चों को जिंदा जला दिया. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. जिसको बाद पशु प्रेमियों का गुस्सा भड़क उठा. उन्होंने इस मामले को लेकर अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

ये घटना 1 मार्च की बताई जा रही है. पार्क में आग बढ़ने के बाद लोग वहां जब आए तो राख में डॉगी के पिल्ले जले हुए मिले. वहां पर मौजूद लोगों ने फोटोग्राफर और वीडियो बना लिया. बाद में आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया. इस पर एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में ये घटना नजर आ गई. लेकिन 2 महीने बाद फिर घटना का दोहराया गया. इस दरिंदगी भरी घटना को पंचायती धर्मशाला के ठीक पीछे वाली गली में अंजाम दिया गया है,इस पिल्ला कांड में तीन मासूम पिल्लों को जला दिया गया है

सीसीटीवी फुटेज आया सामने

पार्क में पप्पी को जलाने का वीडियो सामने आया जिसमें धधकती आग  नजर आ रही है. इससे ये चीज पता चल रही है कि कोई ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगाई गई है. सीसीटीवी फुटेज में आग की उंची उंची लपटें उठती नजर आ रही हैं. स्थानीय पशु प्रेमियों की शिकायत पर श्रीगंगानगर की जवाहर नगर थाना पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर केस की जांच शुरू कर दी है.

मामले की जांच जारी

पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. नवजात पिल्लों को जलाने कि घटना जान- बूझकर की गई है, या कचरा जलाने के दौरान नवजात पिल्ले आग जल गए. आरोपी का कोई सुराग नहीं लग पाया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. राजस्थान में पशु क्रूरता का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी पशु क्रूरता के दिल को दहला देने वाले मामले सामने आ चुके हैं.

एक और मामला आया सामने

1 मार्च को जवाहरनगर थाना क्षेत्र में सूर्य वाटिका में नवजात दुधमुहे छः पिल्लों को जलाकर मार दिया गया था. इसके दो महीने बाद फिर ऐसी ही घटना सामने आई है. इस मामले का मुकदमा दर्ज कर जांच हवलदार सत्यानारायण को सौंपी गई है. उन्होंने बताया कि इस मामल को लेकर गंभीरता से जांच-पड़ताल की जा रही है और जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा

calender
02 May 2024, 09:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो