BJP Observers: राजनाथ सिंह को बनाया पर्यवेक्षक, बीजेपी ने मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में किया नामों का ऐलान

BJP Announces Observers List: मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान किया है. पर्यवेक्षकों की लिस्ट में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का भी नाम है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को बनाया गया पर्यवेक्षक
  • उनके सहायक सर्वेक्षक के तौर पर विनोद तावड़े और सरोज पांडे

BJP Announces Observers List: सीएम चेहरे के नाम की घोषणा के लिए बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है. ये पर्यवेक्षक हर राज्य में विधायकों से बात करेंगे और सीएम चेहरे के नाम फाइनल करेंगे. बीजेपी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया है. उनके सहायक सर्वेक्षक के तौर पर विनोद तावड़े और सरोज पांडे को भेजा गया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बने पर्यवेक्षक

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पर्यवेक्षकों के नामों की घोषणा कर दी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया गया है. वहीं, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण, आशा लाकड़ा को मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं छत्तीसगढ़ के लिए अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम का चयन किया गया है. ये सभी विधायकों की राय लेकर रविवार तक सीएम के नाम का ऐलान कर सकते हैं.

किस आधार पर होगी घोषणा

गुरुवार (7 दिसंबर 2023) को पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'तीनों राज्यों के पर्यवेक्षक नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक के लिए संबंधित राज्यों की यात्रा करेंगे, जहां भविष्य के मुख्यमंत्रियों के नामों की घोषणा की जाएगी.' उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की पसंद पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है और पार्टी तीन मुख्यमंत्रियों को चुनने में सभी हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा. 

हाल ही में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने भारी जीत हासिल की. इन राज्यों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने हिंदी बेल्ट में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. यह जीत बीजेपी के लिए अहम मानी जा रही है.

calender
08 December 2023, 11:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो