Rajasthan New CM: राजस्थान CM के नाम से जल्द उठ सकता है पर्दा, भाजपा करेगी पर्यवेक्षकों का ऐलान?

Rajasthan New CM: 3 दिसंबर को राजस्थान में आए चुनाव के नतीजे के बाद राज्य में बीजेपी ने प्रचंड जीत हांसिल की, जिसके बाद से लगातार राज्य में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इसको लेकर सस्पेंस बरक़रार है.

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • राजस्थान के सीएम के नाम कौन होगा?
  • सीएम पद के लिए कई नाम शामिल
  • पर्यवेक्षक के नाम की घोषणा हो सकती है आज

Rajasthan New CM: राजस्थान में 3 दिसंबर को हुई वोटों की गिनती के बाद बीजेपी सरकार ने राज्य की सत्ता हासिल कर ली है. राजस्थान में प्रचंड जीत के बाद राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं. राजस्थान बीजेपी के कई मुख्य चेहरे मुख्यमंत्री पद की रेस में शामिल हैं.

मुख्यमंत्री के रेस में कई चेहरे

मुख्यमंत्री के रेस में कई चेहरे हैं, जिनमें से बाबा बालक नाथ, वसुंधरा राजे, दीया कुमारी, किरोड़ी लाल मीणा, सीपी जोशी, ओम बिडला सहित लोगों के नाम शामिल हैं. वहीं बताया जा रहा है कि राजस्थान के लिए BJP आज अपने पर्यवेक्षक के नाम कि घोषणा कर सकते हैं. जिसके बाद ये पर्यवेक्षक जयपुर पहुंचकर विधायक दल की बैठक में शामिल होंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि 9 और 10 दिसंबर को विधायक दल की बैठक होनी है. जिसमें विधायक दल के नेता के नाम की औपचारिक घोषणा की जाएगी.बाबा बालक नाथ, किरोड़ी लाल मीणा सहित कई लोगों ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है जिसके बाद से इनके नाम भी सीएम की रेस में शामिल हो गए हैं. 

राजस्थान में किस पार्टी को मिली कितनी सीट? 

राजस्थान में 25 नवंबर को असेंबली इलेक्शन हुए थे. चुनाव के बाद 3 दिसंबर को नतीजे आए जिसमें बीजेपी को ज्यादा सीटें मिलीं. वोटों की गिनती के बाद राजस्थान में बीजेपी को 115 सीटें मिली हैं. वहीं, कांग्रेस पार्टी को 69 सीटें ही मिली.

calender
08 December 2023, 11:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो