Bank Employees Salary : सरकारी बैंक कर्मचारियों को मिली सौगात, सैलरी बढ़ाने और पेंशन रिवीजन को मिली मंजूरी

Bank Employees Salary Hike : सरकार ने नए साल पहले सरकारी बैंक कर्मचारियों की सैलरी में 17 फीसदी रिवीजन का फैसला लिया है. ये मामला अब केंद्रीय वित्त मंत्रालय के पास है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Bank Employees Salary Hike : भारत सरकार ने देश भर में सरकारी बैंक कर्मचारियों को बड़ सौगात दी है. नए साल की शुरुआत से पहले सभी को तोहफा मिला है. वर्कर्स की सैलरी में इजाफा करने को लेकर शुक्रवार 8 दिसंबर को अहम फैसला लिया गया है. इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) और यूनियनों की सरकारी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी के समझौते पर रजामंदी बन गई है. ये बढ़ोतरी 1 नवंबर, 2022 से पेडिंग भी और इसके लिए एक MoU भी साइन किया गया है.

इतनी बढ़ेगी सैलरी

भारतीय बैंक संघ और यूनियनों ने अगले 5 सालों के लिए सरकारी बैंक कर्मचारियों की सैलरी में 17 फीसदी रिवीजन करने पर सहमत हो गए हैं. फैसले के तहत जो भी लाभ मिलेंगे उनमें 1 नवंबर, 2022 से 17 फीसदी वेतन में बढ़ोतरी लागू होगी. इसमें कर्मचारियों को बेसिक+डीए पर 3 प्रतिशत की लोडिंग लाभ भी दिया जाएगा. साथ ही पेंशन रिवीजन के साथ-साथ 5 डेज वर्किंग का नियम भी लागू होगा. यानी सप्ताह में सिर्फ 5 दिन वर्कर्स को काम करना पड़ेगा. ये मामला अब केंद्रीय वित्त मंत्रालय के पास है.

पोस्ट जरिए दी जानकारी

सरकारी बैंक कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी गई है. ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन ने एक्स पोस्ट में लिखा कि AIBOC की ओर से कॉमरेड बालाचंद्र पीएम के साथ सिग्नेचर किए गए हैं और जॉइंट नोट को अंतिम रूप देने से पहले किसी बचे मुद्दों के लिए चर्चा होगी. आगे कहा गया कि बांटी गई राशि उनकी शुरुआती अपेक्षाओं को पूरा नहीं करती है, लेकिन पेंशनर्स के लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि अब उन्हें लंबे समय इंतजार के बाद उनका पेंशन रिवीजन होगा.

calender
08 December 2023, 10:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो