आगामी लोकसभा चुनाव से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान, 2024 में स्पष्ट बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बनेंगे नरेंद्र मोदी

Rajnath Singh: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान एक बयान दिया. इसमें उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलने वाली है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Rajnath Singh: देश के रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने शनिवार, (28 अक्टूबर) को विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत के साथ लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि "पूरे देश की जनता का विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है और सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि कई राजनीतिक पर्यवेक्षक भी इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत के साथ वापस आ रहे हैं."

अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर मीडिया से बात करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, वह आगामी चुनावों में विपक्षी गुट इंडिया द्वारा पेश की गई चुनौती पर एक सवाल पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. बता दें कि रक्षा मंत्री ने यह बात वाल्मिकी जयंती के अवसर पर महर्षि वाल्मिकी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा.

राम सिर्फ एक राजा नहीं थे- रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री ने आगे कहा, ‘‘आज महर्षि वाल्मीकि की जयंती है. इस अवसर पर मैं अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र (लखनऊ) में हूं. इसलिए मैंने फैसला किया कि कहीं न कहीं जाकर महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा पर माल्यार्पण करूंगा और अपनी श्रद्धा प्रकट करुंगा. उसी सिलसिले में यहां आया हुआ हूं. सारा विश्व जानता है कि रामायण के रचयिता वाल्मीकि थे और राम के चरित्र का उन्होंने जो चित्रण किया है, उसी आधार पर आज भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया के जिस किसी देश में भारतीय रहते हैं, वहां रामलीला का मंचन होता है.'' 

वाल्मीकि जयंती पर दी बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि महर्षि वाल्मीकि के राम केवल राजा ही नहीं थे, बल्कि वह लोकनायक भी थे. वह संस्कार पुरुष थे, युग पुरुष थे, अवतार पुरुष थे. वह धर्म की प्रतिमूर्ति और मर्यादा पुरुषोत्तम भी थे. मैं महर्षि वाल्मीकि के प्रति हृदय से अपनी गहरी आस्था की अभिव्यक्ति करता हूं और वाल्मीकि जयंती के अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई देता हूं."

calender
28 October 2023, 10:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो