Maharashtra: महाराष्ट्र के नांदेड़ में 36 घंटों में 31 मरीजों की मौत, सुप्रिया सुले ने कहा- खूनी सरकार

Maharashtra: महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल में पिछले 36 घंटे में 16 नवजात समेत कुल 36 लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद सरकारी अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाएं को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Maharashtra Nanded Death: महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल में पिछले 36 घंटे में 16 नवजात समेत कुल 36 लोगों की मौत हो गई. सीमित समय के दौरान अधिक संख्या में हुई मौत के आंकड़ों के बाद सरकारी अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाएं को लेकर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इस मामले को लेकर एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उसे खूनी सरकार बताया.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्वीटर) पर पोस्ट करते हुए सुप्रिया सुले ने लिखा, एकनाथ शिंदे की यह ट्रिपल इंजन की खूनी सरकार है. ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स की मदद से कोविड में अच्छा काम कर रही उद्धव ठाकरे जी की सरकार को गिराने का काम बीजेपी ने किया है. ये जो जानें गईं हैं उसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है.

'राज्य सरकार पर केस दर्ज किया जाए'

महाराष्ट्र की सरकार पर सवाल उठाते हुए सुप्रिया सुले ने कहा कि मुख्यमंत्री को जिम्मेदार विभाग के मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए. कुल 31 मरीजों की मौत हुई जिनमें 16 नवजात बच्चे हैं. उन बच्चों की माँ को क्या जवाब देंगे आप. राज्य सरकार पर केस दर्ज किया जाए. मुझे ऐसा लग रहा है उन बच्चों का खून किया गया है. आखिर उनका क्या गुनाह था?

कांग्रेस ने राज्य सरकार पर लगाया आरोप

इस घटना के बाद कांग्रेस नेता विजय वाडेट्टीवार ने राज्य सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि राज्य सरकार ने आपातकालीन मेडिकल की सप्लाई नहीं की है. वहीं, राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता शरद पवार ने भी राज्य सरकार की जमकर आलोचना की है.

एनसीपी नेता ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि महाराष्ट्र के नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे में 12 नवजात शिशुओं सहित 24 मरीजों की मौत की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को अभी एक दिन भी नहीं हुआ है, वहीं दूसरी ओर छत्रपति संभाजी नगर के घाटी अस्पताल में 2 नवजात शिशुओं सहित 8 मरीजों की मौत की घटना सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था पर कालिख पोतने जैसी है.

calender
03 October 2023, 03:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो