ATS की पूछताछ में सीमा हैदर ने उगले कई राज, भारत आने से पहले खरीदा 70 हजार का फोन, टूटे मोबाइल का भी मिला डेटा

सोमवार को करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद सीमा हैदर से पूछताछ के लिए मंगलवार को सुबह एक बार फिर एटीएस ने बुलाया. सचिन और सीमा को अलग-अलग बिठाकर एटीएस के दफ्तर में पूछ्ताछ्ह की गई.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

पाकिस्तान से चार बच्चों के साथ भागकर नोएडा आई सीमा हैदर से लगातार दूसरे दिन यूपी एटीएस ने पूछताछ की. सीमा से सवाल के बीच उसके टूटे हुए फोन का डाटा भी रिकवर कर लिया गया है. सूत्रों के अनुसार डाटा रिकवरी के दौरान सीमा के मोबाइल से तीन वीडियो मिले हैं. इनमें से दो वीडियो को पाकिस्तान में रिकॉर्ड किया गया था, जबकि एक वीडियो नेपाल का है. अभी यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि वीडियो में क्या-कुछ दिख रहा है.

सोमवार को करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद सीमा हैदर से पूछताछ के लिए मंगलवार को सुबह एक बार फिर एटीएस ने बुलाया. सचिन और सीमा को अलग-अलग बिठाकर एटीएस के दफ्तर में पूछ्ताछ्ह की गई. एटीएस के SSP की अगुआई में टीम सीमा से पूछताछ कर रही है.

इस दौरान सीमा ने एटीएस को बताया कि भारत आने से पहले उसने 70 हजार पाकिस्तानी रूपए में एक मोबाइल खरीदा था. सीमा ने इसका बिल भी पेश किया. बिल के अनुसार यह फोन 8 मई को खरीदा गया था, जबकि सीमा 3 मई को भारत आई थी.

सूत्रों के अनुसार सीमा से पाकिस्तानी पहचान पत्र को लेकर सवाल किया गया है. एटीएस सीमा से यह जानने की कोशिश कर रही है कि उसने इस पहचान पत्र को सितंबर 2022 में ही क्यों बनवाया था. क्या उसके पास पहले से नागरिकता का पहचान पत्र नहीं था?

सूत्रों के अनुसार यूपी एटीएस ने सीमा से यह जानने का प्रयास किया है कि उसकी वास्तविक उम्र क्या है. क्योंकि पाकिस्तानी आईडी में उसकी उम्र 21 साल है, जबकि सीमा ने अपनी उम्र 27 साल बताई थी. सीमा के पास चार फोन क्यों थे, उसने पाकिस्तान के सिम कार्ड को क्यों तोड़ा, चार मोबाइल होने के बावजूद दूसरे के फोन से बात क्यों की, सोशल मीडिया पर पहले मरियम खान के नाम से आईडी क्यों बनाई थी? सीमा से इस तरह के सवाल भी यूपी एटीएस द्वारा पूछे गए हैं.

गौरतलब हो कि ग्रेटर नोएडा पुलिस ने सीमा और सचिन को 4 जुलाई को गिरफ्तार किया था, लेकिन 7 जुलाई को एक अदालत ने दोनों को जमानत दे दी थी. सीमा दावा करती रही है कि पबजी गेम खेलते हुए वह सचिन के संपर्क में आई. दोनों के बीच तीन साल से प्रेम संबंध था और इसी वजह से वह अपने बच्चों के साथ भारत आ गई. हालांकि सीमा की कहानी पर एक्सपर्ट भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. सीमा पर जासूसी की आशंका जाहिर की जा रही है. यूपी पुलिस ने एटीएस से जासूसी के एंगल से जांच करने की मांग की थी.

calender
18 July 2023, 05:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो