SKM : संयुक्त किसान मोर्चा 26 जनवरी को निकालेगा ट्रैक्टर परेड, 500 जिलों में होगा आयोजन

Republic Day 2024 : एसकेएम ने 26 जनवरी, 2024 को देश भर में ट्रैक्टर परेड निकालने की तैयारी कर रहा है. देश के लगभग 500 जिलों में गणतंत्र दिवस पर ये परेड निकाली जाएगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Sanyukt Kisan Morcha News : देश भर में अभी से ही गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी शुरू हो गई है. इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukt Kisan Morcha) ने बड़ी घोषणा की है. एसकेएम ने 26 जनवरी, 2024 को देश भर में ट्रैक्टर परेड निकालने की तैयारी कर रहा है. देश के लगभग 500 जिलों में गणतंत्र दिवस पर ये परेड निकाली जाएगी. एसकेएम ने कहा कि ट्रैक्टर परेड राष्ट्रीय राजधानी में औपचारिक गणतंत्र दिवस परेड के समापन के बाद ही आयोजन होगा. इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होने वाले हैं.

SKM ने लोगों से की अपील

संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बयान जारी कर कहा कि एसकेएम 26 जनवरी, 2024 को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जिला स्तर पर ट्रैक्टर परेड आयोजित करेगा. यह परेड करीब 500 जिलों में निकाली जाएगी. वहीं एसकेएम ने किसानों से बड़ी संख्या में परेड में शामिल होने की अपील की है. इस दौरान ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले किसान घटक संगठनों के झंडों के साथ-साथ राष्ट्रीय ध्वज भी लहराएंगे. इस परेड में किसान भारत के संविधान में निहित लोकतंत्र, संघवाद, धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद के सिद्धांतों की रक्षा करने का संकल्प लेंगे.

एसकेएम चलाएगा जनजागरण अभियान

एसकेएम की इकाइयां 20 राज्यों में घर-घर जाकर और पत्रक वितरण के जरिए पूरे देश में अगले साल 10 से 20 जनवरी तक जन जागरण अभियान की शुरुआत करेगी. इसमें बताया गया कि जन अभियान का उद्देश्य केंद्र सरकार की कॉर्पोरेट समर्थक आर्थिक नीतियों को उजागर करना है.

एससकेएम ने किसानों से सांप्रदायिक और जातिवाद ध्रुवीकरण के माध्यम से लोगों का शोषण व विभाजन करने वाले कॉर्पोरेट-सांप्रदायिक गठजोड़ को खत्म करने के लिए अभियान और परेड को सफल बनाने की बात कही है. केंद्र सरकार जब तक सभी मांगे पूरी नहीं कर लेती तब तक यह संघर्ष जारी रखने की बात कही गई है.

calender
29 December 2023, 06:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो