No Confidence Motion: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष पर भड़की स्मृति ईरानी, कहा- 'मणिपुर खंडित नहीं'

No Confidence Motion: संसद में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दूसरे दिन आज केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमलावर दिखीं. स्‍मृति ईरानी ने कहा कि पहली बार राष्ट्र के इतिहास में भारत मां की हत्या की बात हुई है.

Manoj Arya
Manoj Arya

हाइलाइट

  • अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर किया वार
  • स्‍मृति ने कहा, पहली बार राष्ट्र के इतिहास में भारत मां की हत्या की बात हुई
  • कांग्रेस शासित राज्‍यों में महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्‍याचारों का स्‍मृति ईरानी ने किया जिक्र

No Confidence Motion: संसद में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दूसरे दिन आज केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमलावर दिखीं. स्‍मृति ईरानी ने कहा कि पहली बार राष्ट्र के इतिहास में भारत मां की हत्या की बात हुई, और कांग्रेस पार्टी ने तालियां बजाईं. लेकिन मैं कहना चाहती हूं कि मणिपुर (Manipur Violence) खंडित नहीं है. बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि "मणिपुर में भारत माता की हत्या हुई है." उसी पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने ये बयान दिया.

अपने भाषण में स्मृति ने कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने वहां रेफरेंडम की बात की, उसका पहले खंडन करें. मणिपुर देश का अभिन्न अंग है, और वह रहेगा. आपके सहयोगी दल के नेता ने तमिलनाडु में कहा- भारत का मतलब मात्र उत्तर भारत है. राहुल गांधी में हिम्मत है, तो डीएमके के अपने साथी का खंडन करके बताएं.

"आप भारत नहीं है, क्योंकि भारत भ्रष्ट नहीं है"

विपक्ष पर हमला करते हुए भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने कहा, "आप भारत नहीं है, क्योंकि भारत भ्रष्ट नहीं है. भारत वंशवाद में नहीं योग्यता में विश्वास करता है और आज आप जैसे लोगों को यह याद रखने की जरूरत है कि अंग्रेजों से क्या कहा गया था. भारत छोड़ो, भ्रष्टाचार भारत छोड़ो, वंशवाद भारत छोड़ो, योग्यता को अब भारत में जगह मिली है.

भारत जोड़ो यात्रा पर स्मृति ने कसा तंज

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए स्‍मृति ईरानी ने कहा, "मैं जोड़ों के दर्द (राहुल गांधी) पर कुछ नहीं कहना चाहती. लेकिन जिस यात्रा की बात वह कर रहे हैं. उस दौरान वे कश्मीर में अपने परिजन के साथ बर्फ से खेलते नजर आए, लेकिन उन्हें ये नहीं पता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा धारा 370 हटाने के बाद यह सब कुछ संभव हो पाया है. 

कांग्रेस शासित राज्‍यों में महिलाओं के ऊपर हो रहे अत्‍याचारों का जिक्र करते हुए स्‍मृति ईरानी ने कहा कि अभी हाल में राजस्थान के भीलवाड़ा में 14 वर्षीय बेटी के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया गया और फिर उसे भट्टी में जला दिया गया. कांग्रेस इस पर सवाल क्यों नहीं कर रही है.

calender
09 August 2023, 02:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो