Weather Update: हिमाचल में बर्फबारी का कहर, 365 सड़के बंद, दिल्ली से लेकर यूपी तक गिरेंगे ओले, जानें मौसम का हाल

Weather Update: हिमाचल में लोगों का हाल बेहाल हो रहा है लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से न केवल कड़ाके की ठंड का लोगों को सामना करना पड़ रहा है बल्कि 365 सड़के भी बंद कर दी गई हैं, इतना ही नहीं दिल्ली से लेकर यूपी तक मौसम विभाग ने भारी बारिश और ओले का अलर्ट जारी किया है.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • इन इलाकों में होगी बारिश.
  • दिल्ली के मौसम का हाल. 

Weather Update: हिमाचल प्रदेश में लोग काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं. बर्फबारी के चलते चार राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 365 सड़कें बंद हैं और 162 ट्रांसफार्मर खराब हो गए हैं. अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारी बर्फबारी के बाद पर्यटकों और स्थानीय समेत लगभग 70 लोगों को बचाया गया है इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के दो इलाकों में 80 से अधिक लोगों को रेस्क्यू किया गया है.

सिक्किम  में 21 सड़कें बंद

सिक्किम में भी भारी बर्फबारी के कारण कई सड़कें बंद हो गई हैं. तो वहीं लाहौल-स्पीति में 269, चंबा में 58 और कुल्लू जिले में 21 सड़कें बंद हैं. सड़कें बंद होने के कारण बीमार, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं को चंबा और कुल्लू पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम कार्यालय ने 24 से 29 फरवरी तक ऊंचाई वाले स्थानों के छिटपुट स्थानों पर बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है.

दिल्ली के मौसम का हाल 

राजधानी दिल्ली के मौसम के बात करें तो आज शनिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है राजधानी दिल्ली में 25 से 27 फरवरी के बीच बारिश की संभावना है. दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में है.

इन इलाकों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 26 फरवरी को मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, उत्तराकंड, छत्तीसगढ़, झारखंड के कई इलाकों में बिजली, तेज हवाए और ओले की चेतावनी है इसके साथ ही 27 फरवरी को उत्तर प्रदेश और पश्चिम बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश और ओले गिरने की चेतावनी दी गई है.जिससे लोगों को कड़के की ठंड का और भी ज्यादा सामना करना पड़ सकता है .

calender
24 February 2024, 09:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो