Ram Mandir Donation: राम मंदिर में मात्र 1 महीने में चढ़ा इतना सोना, अब तक 60 लाख भक्तों ने किए दर्शन

Ram Mandir Donation: 22 फरवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह हुआ था जिसमें पीएम मोदी से लेकर कई सारे लोग आए थे. मंदिर के उद्घाटन को 1 महीना पूरा हो चुका है. जिसमें मंदिर में कई किलो सोना-चांदी का चढ़ावा हुआ है.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Ram Mandir Donation: राम मंदिर उद्घाटन के 1 महीना पूरा हो चुका है. इस दौराम मंदिर में लोग जमकर चढ़ावा दे रहे हैं. 1 महीने में ही मंदिर में 25 किलोग्राम सोना और चांदी चढ़ाया गया है. इसके अलावा कई सारे लोगों ने ऑनलाइन भी दान किया है. जिसका अभी तक कोई हिसाब नही दिया गया है. राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने जानकारी दी कि मंदिर में 25 करोड़ रूपये का चेक,ड्राफ्ट और मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय में जमा की गई राशी के साथ-साथ दान पेटियों में भी जमा राशि शामिल की गई है. 

60 लाख श्रद्धालु ने किए दर्शन 

राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से बताया गया कि ऑनलाइन माध्यम से भेजे गए धन के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अगले ही दिन यानि कि 23 जनवरी को आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया गया है. मंदिर ट्रस्ट ने ये भी जानकारी दी कि अब तक  60 लाख श्रद्धालु मंदिर के दर्शन कर चुके हैं. 

सोने-चांदी के आभूषण का चढ़ावा

राम मंदिर ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने जानकारी दी कि राम भक्त रामलला को सोने चांदी और से बनी वस्तुएं दान कर रहे हैं.  इसके साथ ही उन्होने बताया कि इन आभूषणों का इस्तेमाल राम मंदिर में नहीं किया जा सकता है. इसके बावजूद भी श्रद्धालु आभूषण चढ़ा रहे हैं. 

सोने-चांदी के खिलौने का चढ़ावा

राम मंदिर में रामलला के बाल रूप को दर्शाया गया है. राम भक्तों ने रामलला के खेलने के लिए सोने और चांदी के कई खिलौने दान किए हैं. इनमें लट्टू, झुनझुना और दूसरे कई खिलौने शामिल हैं. इसके अलावा ऐसा माना जा रहा है कि रामनवमी के समय लगभग 50 लाख से ज्यादा भक्त आ सकते हैं. 
 

calender
25 February 2024, 07:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो