सोनिया गांधी राजस्थान से होंगी राज्यसभा उम्मीदवार, रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका : सूत्र

Rajya Sabha Elections 2024 : कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार हो सकती हैं. देश के 15 राज्यों की 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव होंगे. इनके लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. 

calender
12 February 2024, 07:55 PM IST

Rajya Sabha Elections 2024 : कांग्रेसी की सीनियर लीडर और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा चुनाव लड़ सकती हैं. वर्तमान में सोनिया गांधी उत्तर प्रदेश के रायबरेली से लोकसभा सांसद हैं. राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार से कांग्रेस उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस अगले एक से दो दिनों के भीतर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. बता दें कि 15 राज्यों की 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव होने वाले हैं. नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. 

रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका

अगर सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा चली जाती हैं तो रायबरेली से प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. प्रियंका उत्तर प्रदेश की राजनीति में काफी सक्रिय रहती हैं. विधानसभा चुनाव से पहले प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में काफी मेहनत की थी. सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी के चुनाव संचालन का काम भी रायबरेली में प्रियंका गांधी ही देखती थीं. 

कांग्रेस को 10 सीटों पर जीत मिलने की है संभावना

राज्यसभा के लिए कई राज्यों में होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 10 सीटें जीत सकती है. कांग्रेस को तेलंगाना से 2, कर्नाटक से 3, राजस्थान, महाराष्ट्र, हिमाचल, झारखंड और बिहार से भी 1-1 सीट मिल सकती है. राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 15 फरवरी तक नामांकन होने हैं.अगर जरूरत हुई तो 27 फरवरी को चुनाव होंगे. 


एमपी से सोनिया गांधी को उम्मीदवार बनाने की हुई थी मांग

मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई ने सोनिया गांधी को राज्यसभा भेजने के लिए राज्य का प्रतिनिधित्व करने की अपील की थी. जीतू पटवारी ने बताया था कि वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने हाल ही में दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और उनसे प्रदेश इकाई की मांग पर विचार करने का आग्रह किया था. 

calender
12 February 2024, 07:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो