Bihar Floor Test: बिहार में नीतीशे कुमार हैं, 129/0 से गिरा अविश्वास प्रस्ताव; RJD ने किया वॉकआउट

Nitish Government: बिहार विधानसभा में आज सोमवार को हुए फ्लोर टेस्ट में नीतीश ने बहुमत साबित कर विपक्ष को जोरदार झटका दिया है. इस दौरान आरजेडी के तीन विधायकों ने भी क्रॉस वोटिंग किया.

calender
12 February 2024, 06:46 PM IST

Nitish Government Won Trust Vote: बिहार विधानसभा में आज सोमवार को हुए फ्लोर टेस्ट में नीतीश कुमार ने विश्वास मत हासिल कर लिया है. सियासी उठापटक के बीच नीतीश सरकार के पक्ष में 129 वोट पड़े, जबिक विपक्षी में एक भी वोट नहीं पड़ा. विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले ही राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर लिया. वहीं, आरजेडी  के तीन विधायकों ने क्रॉस वोटिंग किया. पिछले महीने के आखिरी में महागठबंधन छोड़ बीजेपी नीत एनडीए में नीतीश कुमार के शामिल होने के बाद से बिहार की राजनीति में काफी उथल-पुथल मची हुई थी.

बिहार की सत्ता से बाहर हो चुकी राष्ट्रीय जनता दल को सोमवार को एक बड़ा झटका लगा जब पार्टी के तीन विधायक सत्ता पक्ष के विधायकों के पास जाकर बैठ गए.  आरजेडी विधायक चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्लाद यादव  ने सत्तारुढ़  के विधायकों के पास जाकर बैठ गए. 

आरजेडी के भ्रष्टाचार की जांच कराएंगे नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को आरोप लगाया कि बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के शासन के दौरान पार्टी भ्रष्ट आचरण में लिप्त थी और राजग के नेतृत्व वाली नई राज्य सरकार इसकी जांच कराएगी. कुमार ने राज्य विधानसभा में अपनी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) द्वारा लाए गए विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए यह भी दावा किया कि राजद के कार्यकाल के दौरान बिहार में कई सांप्रदायिक दंगे हुए. उन्होंने कहा, ‘‘(राजद शासनकाल में) कोई कानून-व्यवस्था नहीं थी. (2005 से पहले) राजद अपने शासनकाल के दौरान भ्रष्ट आचरण में लिप्त था...मैं इसकी जांच कराऊंगा.''

'महागठबंधन तोड़ने का नीतीश को इनाम देगी भाजपा'

बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने के केंद्र सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए, तेजस्वी ने कहा कि भाजपा ने नीतीश कमार से समझौता किया है कि अगर आप महागठबंधन को तोड़ने का काम करते हैं तो उन्हें यह पुरस्कार दिया जाएगा. भाजपा पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने भारत रत्न का सौदा कर लिया. 

calender
12 February 2024, 05:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो