RLD: लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए में शामिल हुई आरएलडी, जयंत चौधरी ने किया ऐलान

RLD Joined NDA: आगामी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी ने एनडीए में शामिल होने का फैसला लिया है. इसकी जानकारी पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी ने दी है.

calender
12 February 2024, 06:11 PM IST

RLD Joined NDA Amid Lok Sabha Election: आगामी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोकदल ( RLD) ने बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए में शामिल होने का फैसला लिया है. इसकी जानकारी पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी ने दी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने अपनी पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद यह फैसला लिया. इस फैसले के पीछे कोई बड़ी प्लानिंग नहीं थी. हमें थोड़े समय में ही यह फैसला लेना पड़ा. हम लोगों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं." रालोद प्रमुख ने कहा आगे कहा कि हमारे सभी विधायक और कार्यकर्ता हमारे साथ हैं.

हाल ही  में केंद्र की मोदी सरकार ने  जयंत चौधरी  के दादा और पूर्व प्रधानमंत्री  चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान किया है. इस घोषणा के बाद से ही ऐसी चर्चा थी की जयंत चौधरी एनडीए में जा सकते हैं. हालांकि, उन्होंने अब ये साफ कर दिया है कि वह जल्द ही बीजेपी के साथ गठबंधन करने जा रहे हैं. 

सपा ने 7 सीटों का दिया था ऑफर 

इससे पहले जयंत चौधरी विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' में शामिल थे. जहां समाजवादी पार्टी ने रालोद को उत्तर प्रदेश के सात लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था. हालांकि, समाजवादी पार्टी के चिह्न रालोद का और उम्मीदवार सपा के फॉर्मूले  से जयंत चौधरी नाराज थे. बता दें केंद्र सरकार ने जब पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान किया था तब जयंत चौधरी ने भारत के राष्ट्रपति और विशेष रूप से पीएम मोदी को धन्यवाद दिया था.

वहीं, काफी चर्चाओं के बीच रालोद प्रमुख जयंत चौधरी से पूछा गया कि क्या वह एनडीए में शामिल होंगे, तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि, 'किस मुंह से इंकार करूं?' हालांकि अब जयंत चौधरी ने एनडीए में जाने का खुद एलान कर दिया है.

विपक्षी गठबंधन इंडिया को बड़ा झटका

जयंत चौधरी का यह फैसला 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए का सामना करने के लिए इंडिया गठबंधन के लिए एक बड़ा झटका है. क्योंकि रालोद की पश्चिमी उत्तर प्रदेश में काफी अच्छी पकड़ है और जाट समुदाय के बीच पार्टी का खासा प्रभाव है. हालांकि, अब देखना ये होगा कि जयंत चौधरी के बीजेपी के गठबंधन करने से इंडिया गठबंधन पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

calender
12 February 2024, 05:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो