Delhi: दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम के हाथ लगी बड़ी सफलता, हिज्बुल मुजाहिदीन का मोस्ट वांटेड आतंकी गिरफ्तार

Delhi: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार, (4 जनवरी) को राष्ट्रीय राजधानी में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े एक वांछित आतंकवादी जावेद मट्टू को गिरफ्तार किया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Wanted Hizbul Terrorist Javed Mattoo Arrested: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार, (4 जनवरी) को राष्ट्रीय राजधानी में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े एक वांछित आतंकवादी जावेद मट्टू को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि मट्टू को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम द्वारा उसकी गिरफ्तारी के लिए चलाए गए तलाशी अभियान के बाद उसे पकड़ लिया गया है. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आतंकी मट्टू के पास से एक पिस्तौल, मैगजीन और एक चोरी की गाड़ी जब्त की गई है. 

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी क्राइम एसजीएस धालीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि, “दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और केंद्रीय एजेंसियों के संयुक्त ऑपरेशन के दौरान, A++ श्रेणी के आतंकवादी जावेद मट्टू, जिस पर ₹10 लाख का इनाम था, को आज गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस हिरासत में लेने के बाद हम उसके खिलाफ आगे की कार्रवाई करेंगे.

पांच पुलिसकर्मियों की हत्या का जिम्मेदार है मट्टू

जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले का निवासी मट्टू केंद्र शासित प्रदेश में पांच ग्रेनेड हमलों में शामिल था. वह अलग-अलग घटनाओं में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के लिए भी जिम्मेदार था. पुलिस के अनुसार, मट्टू जम्मू-कश्मीर के अंतिम जीवित A++ नामित आतंकवादियों में से एक है. पिछले साल अगस्त में, मट्टू के भाई रईस द्वारा जम्मू-कश्मीर के सोपोर में अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए उसने कहा, “मैंने दिल से तिरंगा लहराया. किसी का कोई दबाव नहीं था...सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा, हम बुलबुले हैं इसके ये गुलिस्तां हमारा,''

साल 2009 में बना था आतंकवादी

अपने भाई के बारे में बात करते हुए रईस ने कहा था, "मेरा भाई 2009 में एक (आतंकवादी) बन गया था, उसके बाद हम उसके बारे में कुछ नहीं जानते. अगर वह जीवित है, तो मैं उससे वापस आने का आग्रह करता हूं... स्थिति बदल गया है, पाकिस्तान कुछ नहीं कर सकता... हम हिंदुस्तानी थे, हैं और रहेंगे.”

calender
04 January 2024, 07:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो